स्व. सुशील बहादुर अष्ठाना स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में अंपायर की धुनाई

शिवपुरी। स्व. सुशील बहादुर अष्ठाना की स्मृति में आयोजित नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन यंग स्टार टीम के कप्तान सहित खिलाडिय़ों ने बीच मैदान में अंपायरिंग कर रहे भाजपा नेता प्रभात मिश्रा पर हमला बोल दिया तथा उन्हें लाठियों से बुरी तरह धुन दिया।

यहां बता दें कि शिवपुरी में लोकप्रिय रहे पूर्व विधायक स्व. श्री सुशील बहादुर अष्ठाना की स्मृति में उनके चिरंजीव एवं भाजपा कार्यकर्ता अनुराग अष्ठाना द्वारा नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा रहा है। दिनांक 4 फरवरी को आयोजित उद्घाटन मैच में यंग स्टार और विक्टोरिया क्लब ने भाग लिया। इस मैच में विक्टोरिया क्लब को विजेता घोषित किया गया जबकि यंग स्टार के खिलाड़ियों का आरोप था कि अंपायर ने इस मामले में पक्षपात किया है एवं गलत निर्णय लिया गया है।

आयोजन मूलत: राजनीतिक पृष्ठभूमि के हैं अत: मामले को टालने के लिए उस समय उन्हें कुछ आश्वासन दे दिए गए। 5 फरवरी को जब वो यंग स्टार के कप्तान फिर मैदान में आए और उन्होंने अपनी आवाज उठाई। इसी बीच विवाद बढ़ गया तो यंग स्टार की पूरी टीम ने मिलकर अंपायर प्रभात मिश्रा पर हमला बोल दिया।

इस मैच का सीधा प्रसारण लोकल टीवी चैनल ​पर किया जा रहा था, एवं हमला मैदान में ही हुआ अत: इसका प्रसारण भी हो गया। बाद में पीड़ित अंपायर की ओर से आरोपित टीम के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया गया।

पुलिस ने 6 नामजद और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 327, 294, 323, 506 बी सहित 147, 148, 149 के तहत मामला दर्ज कर प्रकरण विवेचना में ले लिया है।

अब विवेचना के बाद क्या होगा क्या नहीं होगा यह तो भाविष्य में ही पता चलेगा परंतु फिलहाल एक जमाने में शिवपुरी में लोकप्रियता का दूसरा नाम रहे पूर्व विधायक स्व. श्री सुशील बहादुर अष्ठाना की स्मृति में आयोजित यह क्रिकेट टूर्नामेंट जरूर विवादित हो गया।