विभिन्न मुद्दों को लोकर लोसपा ने दिया पुन: सांकेतिक धरना

शिवपुरी- बीते एक माह पूर्व जलावर्धन योजना की पूर्णता को लेकर केन्द्र, राज्य व जिला प्रशासन की तंद्रा तोडऩे लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी शिवपुरी द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।
जिसमें विभिन्न संगठनो ने भी जलावर्धन, भ्रष्टाचार, बढ़ती महंगाई और अन्य बिन्दुओं को लेकर इस धरना प्रदर्शन का समर्थन किया और इसके साथ ही जिला प्रशासन व राज्य एवं केन्द्र को एक माह की चेतावनी देकर जलावर्धन योजना की पूर्णता की मांग की लेकिन मांग पूरी नहीं हुई तो लोसपा के महासचिव भाई वीरेन्द्र ने राष्ट्रीय अध्यक्ष रघु ठाकुर के निर्देशानुसार पुन: सांकेतिक धरना प्रदर्शन कलेक्टर कार्यालय के समीप किया। इस प्रदर्शन में राष्ट्रीय पुर्नजागरण आन्दोलन के संयोजक हरीश तोमर, लोसपा के वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य शिवशंकर शर्मा एवं जिलाध्यक्ष संजीव पुरोहित व विभिन्न संगठन देश के ग्रामीण, शहरी नागरिकों ने भी लोसपा की इन मांगों का समर्थन करते हुए धरना प्रदर्शन में भाग लिया।

इन मांगों को लेकर दिया धरना

लोसपा की मांग है कि राजनैतिक दलों को मिलने वाले चंदे पर आयकर लगे, देश के हर नागरिक को शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा मिले, जिस प्रदेश में कहीं भी वैध शराबो के अलावा गांव में अवैध शराब बिक्री पड़ी जाती है तो उस प्रदेश के मु यमंत्री, गृहमंत्री और आबकारीमंत्री के खिलाफ कार्यवाही हो, नकली वस्तुऐं व मिलावटखोरों के विरूद्ध कार्यवाही, महंगाई भ्रष्टाचार रोकने सार्थक पहल, मप्र में हुए व्यापम घोटाले की सीबीआई जांच हो आदि के साथ-साथ स्थानीय मांगों में सिंध जलावर्धन योजना 1 माह में पूर्ण हो इसके लिए लोसपा ने नारा दिया है नहीं पिऐंगें मल और मूत्र, सिंध लाऐंगें बस एक ही सूत्र को शीघ्र सार्थक किया जाए, बिजली दर 50 फीसदी कम कर बिजली बिल आधे हों, रसोई गैस कर मुक्त हो, 300 बिस्तरीय अस्पताल का शीघ्र निर्माण हो, एनटीपीसी द्वारा प्रस्तावित 125 करोड़ की लागत वाले आई.आई.टी. कॉलेज एवं ग्वालियर-देवास फोरलेन का निर्माण 1 माह में कार्य शुरू हो आदि मांगें प्रमुखता से रखी गई है। इन मांगों की पूर्णता को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा है।