शिवपुरी में नौहरीकलां के पास बनेगा मेडीकल कॉलेज

शिवपुरी। हाल ही में स्थानीय सांसद और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मांग पर भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद ने शिवपुरी में 190 करोड़ रूपये की लागत से मेडीकल कॉलेज बनाने की घोषणा की थी और इस आशय के आदेश भी तुरत-फुरत जारी कर दिए गए।
बताया जाता है कि मेडीकल कॉलेज के लिए नौहरी कला के पास 15 एकड़ सरकारी जमीन देख ली गई है और कलेक्टर आरके जैन ने भी उस जमीन का निरीक्षण कर लिया है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि शीघ्र ही जमीन का प्रस्ताव बनाकर प्रशासन राज्य शासन के पास मंजूरी के लिए भेजेगा। मेडीकल कॉलेज का शिलान्यास 27 फरवरी को माधव चौक पर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कर कमलों से होने की उ मीद है। जबकि 26 फरवरी को श्री सिंधिया रेलवे स्टेशन पर दोपहर 1 बजे ग्वालियर से पूना के लिए प्रारंभ हो रही साप्ताहिक टे्रन के स्वागत समारोह में शिवपुरी में उपस्थित रहेंगे।

विदित हो कि श्री सिंधिया ने पिछले दौरे में स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद से शिवपुरी में मेडीकल कॉलेज मंजूर कराया था और इसके बाद भारत सरकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ज्वाइंट सेकट्री विश्वास मेहता ने 19 फरवरी को अर्धशासकीय पत्र के माध्यम से मप्र शासन के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अजय तिर्की को 12 वें प्लान के अंतर्गत शिवपुरी में 189 करोड़ रूपये लागत के मेडीकल कॉलेज को स्वीकृत कराने का आदेश जारी कर दिया है। इस संबंध में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामङ्क्षसह यादव, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने कल कलेक्टर आरके जैन से उनके चे बर में जाकर चर्चा की। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि कलेक्टर ने नौहरी कला के पास मेडीकल कॉलेज के लिए 15 एकड़ जमीन सुरक्षित रखने का आदेश दिया है और उक्त जमीन के प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजे जा रहे हैं।