महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी कृष्णभूषण मिश्रा को हटाया

शिवपुरी। महिला बाल विकास कोलारस के परियोजना अधिकारी कृष्णभूषण मिश्रा की तमाम भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं की शिकायत को देखते हुए कलेक्टर ने उनके पदीय अधिकार छीनते हुए उनके स्थान पर केशव गोयल को कोलारस एकीकृत महिला बाल विकास का परियोजना अधिकारी बनाया है।

श्री गोयल ने आज कार्यालय आकर कार्यभार भी संभाल लिया है। इससे पूर्व मिश्रा पर आरोप थे कि उनके द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान सहायिकाओं एवं कार्यकर्ताओं को अकारण परेशान करने की नीयत से पैसे मांगे जाते है एवं पैसे ना देने पर बिना नोटिस दिए पद से पृथक कर दिया जाता है। अभी तक मिश्रा आधा दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को पद से अकारण पृथक कर चुके है। 

इसी तरह से गांव-गांव में नियुक्त स्व सहायता समूहों से पैसे ना मिलने पर नए स्व सहायता समूहों से अनुबंध भी कर लिए गए जबकि उन्हें नोटिस भी नहीं दिए गए। जिसकी शिकायतें क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा विधायक रामसिंह यादव को की गई थी। इस पर विधायक श्री यादव ने मिश्रा की शिकायतों को कलेक्टर शिवपुरी को बताया था, यहां कलेक्टर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अपने स्तर पर उनके कारनामों की जांच कराई। 

जिस पर से मिश्रा को अधिकारविहीन कर दिया गया है अब वह किसी भी आंगनबाड़ी केन्द्र एवं समूहों का निरीक्षण नहीं कर सकेंगें। उनके स्थान पर परियोजना अधिकारी केशव गोयल को कोलारस भेजा गया है। मिश्रा पर भी यह भी आरोप था कि उनके द्वारा विधानसभा चुनाव की आचार संहिता का जान बूझकर उल्लंघन किया गया। जिसकी शिकायत जांच में सत्य पाई गई इसका प्रतिवेदन जिला महिला बाल विकास विभाग द्वारा कलेक्टर को भेजा गया। इसके अलावा अगस्त 2013 में अधिनस्थ महिला कर्मचारी के साथ मिश्रा द्वारा रात्रि के समय घर में घुसकर छेडख़ानी का मामला भी कोलारस न्यायालय में विचाराधीन है।