दो दिन का अवकाश लेकर गई थी शिक्षिका, 6 माह तक नही लौटी

शिवपुरी। मोबाईल मॉनरिटीग के कारण प्रतिदिन शिक्षको के अपने काम से कामचोरी के मामले प्रकाश मे आ रहे हैँ। एक दिन नही पूरे के पूरे 6 माह से अपने विद्यालयो से गायब शिक्षक भी अब ट्रेस होने लगे है। ऐसा ही एक मामला कंट्रोल रूम के संचालको ने ट्रेस किया है।

मंगलवार को जिला शिक्षा केन्द्र स्थित कंट्रोल रूम से खनियाधाना के मायापुर के प्राथमिक विधालय में फोन लगाया गया तो सहायक शिक्षक मनीराम गुप्ता ने बताया कि स्कूल में पदस्थ संविदा शिक्षक वर्ग-3 ज्योति शर्मा 31 दिस बर 2013 से स्कुल नहीआई ही नही है। उक्त शिक्षिका दो दिन का अवकाश लेकर गई थी,तब से वहां वापस लौटकर नही आई है।

अधिकारी उक्त शिक्षिका की सेवा समाप्त करने की कार्यवाही सस्ंिथत करने की बात कह रहे है। मंगलवार को कंट्रोल रूम से कुल 24 फोन लगाए गए तो 7 कामचोर शिक्षक अपने काम से कामचोरी करते पाए गए। इन 7 गैरहाजिर शिक्षको पर कार्यवाही की गई है पिछोर के उन्नत प्रावि छिरवाया बाचरौन में 10:55 पर सहायक अध्यापक सुनील पाठक गैरहाजिर मिले। इसकी पुष्टि शिक्षक अतर सिंह लोधी व छात्र सत्येन्द्र राजपूत ने की। इसके बाद 11:55 पर कंट्रोल रूम से शिवपुरी के प्रावि सुजवाया में फोन लगाया तो संविदा शिक्षक शराफतउल्ला खान गैरहाजिर थे, साथी शिक्षक इसरार मोह मद ने पुष्टि की। पोहरी के प्रावि राठखेड़ा में 1:30 बजे संविदा वर्ग-3 सोनाली चौहान गैरहाजिर थी। स्कुल पर मौजूद सीएसी संतोष धाकड़ ने पुष्टि की।

इसी प्रकार पोहरी के प्राति रानीपुरा में शोभानामदेव बिना स्वीकृत अवकाश के,बदरवास में प्रावि मुहांसा में संविदा वर्ग-3 वंदना श्रीवास्तव बिना मेडि़कल अवकाश के एक फरवरी से स्कुल से गायब मिली। बदरवास मे प्रावि ऐजवारा में अजय कुमार गैरहाजिर मिले।