इंग्लिश एसोसिएशन बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

शिवपुरी- शहर में अंग्रेजी विषय में बच्चों के भविष्य को संवारकर उनकी प्रतिभा को प्रतिवर्ष विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अनूठे आयोजन अंग्रेजी के विशेषज्ञ शिक्षक डॉ.रतीराम धाकड़ द्वारा किया जाता है।

इसी क्रम में गत दिवस शा.उ.मा. उत्कृष्ट विद्यालय में इग्लिश एशोसियेशन के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के मु य अतिथि के रूप में डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार (पुलिस अधीक्षक)विशिष्ठ अतिथि के रूप में शरद गौड़, संयुक्त कलेक्टर एसएल प्रजापति डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा ने विद्यालय के प्राचार्य अशोक श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में डॉ. रतीराम धाकड़ द्वारा संचालित इंग्लिश ऐशोसियेशन में विद्यार्थियों को धारा प्रवाह अंग्रेजी वकतव्य कला, बाद विवाद, कविता, रेसीटेशन, चुटकुले, नाटक आदि ने उपस्थित सभी अतिथियों के न केवल दिल को छुआ अपितु दिमाक को झकझोर दिया।

उक्त कार्यक्रम में प्रस्तुत किये गए प्रत्येक प्रस्तुतियों को सराहया गया। जिसकी प्रशंसा करते हुए मु य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथियों ने प्राचार्य के विद्यालय में अनूठी एवं अद्वितीय पहल के लिए प्राचार्य के साथ-साथ डॉ. धाकड़ को इस तरह के सृजनात्मक एवं लीक से हटकर काम करने के लिए सराहा गया। रविन्द्र सूर्यवंशी को मिस्टर इंग्लिश ग्रामर 2014 की उपाधी एवं प्रथम पुरूस्कार 501 रूपए द्वितीय पुरूस्कार 301  पंकज धाकड़ एवं तृतीय पुरूस्कार 201 संजय जैन को दिया गया। कार्यक्रम में काव्य पाठ एवं गीत ने उपस्थित जनसमूह को मंत्र मुग्ध कर दिया। कु. पारूल धाकड़, दीक्षा शर्मा, भावना प्रजापति शिवानी गुप्ता, संजय जैन, बवलेश धाकड़, गौरव शर्मा, संदीप धाकड़, सतेन्द्र प्रजापति आदि ने नाटक में आकर्षक प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में संस्था के प्राचार्य अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि कोई भी शिक्षक अनूठा कार्य करने के लिए आगे आता है तो उसे निराश नहीं होने दिया जाएगा।