फिर एटीएम बदलकर धोखाधड़ी का शिकार हुआ कर्मचारी

शिवपुरी-शहर में असुरक्षित एटीएम मशीनें इन दिनों उपभोक्ताओं की परेशानी का सबब बनी है यही कारण है कि अभी कुछ समय पूर्व जहां एक प्रेस फोटोग्राफर के एटीएम से अज्ञात व्यक्तियों ने हजारों रूपये चुरा लिए तो पुन: इसी प्रकार एक मामला और सामने आया है जहां एटीएम कार्ड बदलकर एक शासकीय कर्मचारी के साथ लाखों रूपये की धोखाधड़ी की गई है।
जहां धोखाधड़ी करने वाले युवकों ने यह राशि दिल्ली के एटीएम से निकाली। कर्मचारी को यह जानकारी तब लगी जब उसने अपना एटीएम दुबारा उपयोग करने का प्रयास किया लेकिन इसी बीच उसके साथ हुई धोखाधड़ी का अंदाजा उसे बाद में लगा। फिलहाल पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है। इस संबंध में उपभोक्ता ने बैंक में भी शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार बीती 7 जनवरी को पीएचई कर्मचारी सुरेश पुत्र इतवारी खरे निवासी इंदिरा कॉलोनी बीते रोज लक्ष्मी निवास के पास स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के एटीएम में पैसे निकाले आए थे जब उनका एटीएम उनसे नहीं लगा तो उन्होंने पास ही खड़े अज्ञात व्यक्ति को अपना एटीएम देकर राशि निकालने का आग्रह किया, जिस पर शातिर युवक ने तुरंत 2 हजार रूपये निकालकर सुरेश को दे दिए और इसी बीच उसने अपना एटीएम भी बदल दिया, जिससे सुरेश अंजान बना रहा।

इसी प्रकार से जब सुरेश को पुन: 10 जनवरी को रूपये की आवश्यकता हुई और वह एटीएम पहुंचा तो यहां उसके एटीएम ने काम नहीं किया, जब वह शिकायत लेकर बैंक पहुंचा तो उसके होश उड़ गए, बैंक वालों ने बताया कि यह उसका एटीएम है ही नहीं तो रूपये कैसे निकलेंगें। यह सुन सुरेश की सब समझ में आ गया और उसे दो युवकों ने ठगी का शिकार बनाकर उसकी लाखों रूपये की राशि हड़प ली। जहां दिल्ली में कई बार ट्रांजिक्शन के दौरान यह राशि निकलना बताई गई। फिलहाल पुलिस ने सुरेश की रिपोर्ट पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।