जनता के चंदे पर होगी सीएम की ब्रांडिंग

शिवपुरी। लोकसभा चुनाव के लिए शिवराज सिंह चौहान के अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से जुट गया है। मध्यप्रदेश बनाओ सम्मेलन का आयोजन जनभागीदारी से किया जाएगा और इसमें श्रोता होंगे जिले के तमाम सरकारी और संविदा कर्मचारी।

कलेक्टर की ओर से जारी प्रेसनोट के अनुसार आओ मध्यप्रदेश बनाये सम्मेलन जनभागीदारी आधारित कार्यक्रम होगा जिसमें समाज के प्रत्येक वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित की जावेगी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होने वाले इस स मेलन की तैयारियों हेतु समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्टर श्री आर.के.जैन की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। बैठक में सभी विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि स्वर्णिम मध्यप्रदेश की अवधारणा के अंतर्गत मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की कड़ी में विशाल स मेलन का आयोजन किया जावेगा। जिसमे समाज के प्रत्येक वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित की जावेगी। इस स मेलन में लगभग 40 हजार लोगों को भागीदार बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह स मेलन फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित किये जाने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि इस स मेलन के माध्यम से सभी विभाग अपने-अपने विभागों की स्टॉल लगाकर विभागों की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे एवं वर्ष 2018 तक की कार्य योजना का प्रचार-प्रसार करेगें। इस स मेलन में नि नानुसार वर्गों के प्रतिनिधियों को जिला प्रशासन द्वारा आमंत्रित किया जावेगा जिनमें महिला वर्ग, डॉक्टर्स, अल्पसं यक, अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग, स्वेच्छिक सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि, उद्योगपति, व्यवसायिक संगठन, चे बर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधि, समाज सेवी संस्थाऐं, माननीय सांसद, विधायकगण, नगरीय निकायों के प्रतिनिधि, जिला एवं जनपद पंचायत व ग्राम पंचायत के सदस्यगण, समस्त ग्राम पंचायतों के सरपंच, पंच, सचिव, पटेल, पटवारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाऐं, समस्त प्राथमिक सहकारी समितियों के प्रबंधक, सेल्समैन, बार कांउन्सिल के सदस्यगण, अभिभाषकगण, सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारी, शासकीय अधिकारी, कर्मचारियों का प्रतिनिधि मण्डल, अध्यापक, युवा वर्ग, कोटवार, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, मीडिया प्रतिनिधि, जन अभियान परिषद के सदस्य एवं भारत विकास परिषद के सदस्य, नेहरू युवा केन्द्र के सदस्य, पायका अंतर्गत ग्रामीण खेलकूद संघ के सदस्य भाग लेगें।

उन्होंने बताया कि इन सम्मेलनों को जिला मुख्यालय पर अन्त्योदय मेले का रूप भी दिया जाये। इन सम्मेलनों में हितग्राही मूलक योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र, सामग्री वितरण एवं माननीय मु यमंत्री जी से टोकन के रूप में कुछ हितग्राहियों को वितरित कराई जा सकती है। यह स मेलन दो घंटे का होगा, जिसमें मध्यप्रदेश गान के साथ-साथ आओ बनाये मध्यप्रदेश की थीम पर एक और गान किया जा सकता है, जिसकी तैयारी पंचायत विभाग के कलापथक दल करें एवं साथ ही स्थानीय सांस्कृति कार्यक्रम भी आयोजित किए जावेगें।