मयूर सेल्स में कम्प्यूटर और कागजात की संदिग्ध चोरी

शिवपुरी। महावीर उद्योग एवं मयूर सेल्स की दुकान से कम्प्यूटर एवं कागजात चोरी होने का प्रकरण थाना कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया है परंतु यह प्रकरण जनचर्चा में संदिग्ध बताया जा रहा है।

फरियादी ने पुलिस को एक शिकायती पत्र देकर मामले की जानकारी दी थी। जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457 और 380 के तहत प्रकरण दायर कर लिया है।

फरियादी अमित जैन/ अजीत जैन उम्र 30 वर्ष निवासी बड़ा बाजार पुरानी शिवपुरी की दुकान और गोदाम महावीर नगर में प्राईवेट बस स्टेण्ड के पीछे स्थित है। जहां उनके कंपनी से संबंधित कागजात, बिल बुक, रोकड़, वही खाते, सिलेण्डरों की किताब सहित कंपनी का कम्प्युटर रखा रहता है। साथ ही गोदाम में माल भरा हुआ था।

बीती 17 और 18 जनवरी की रात उनके दुकान की शटर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गया और गोदाम में रखे सारे कागजात, कम्प्युटर और 12 हजार रूपये नगदी चोरी कर ले गया। कल सुबह जब वह दुकान खोलने के लिए आए तो शटर का ताला टूटा देख वह समझ गए और अंदर जाकर देखा तो वहां रखे कम्प्युटर सहित नगदी और कागजात गायब थे। जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत पुलिस को दी।

इस मामले में संदिग्ध केवल इतना है कि चोर कागजात क्यों चुरा ले गए। इन कागजातों के चोरी होने से किसका फायदा हो सकता है। चोरों का या किसी और का और इसी बिन्दु से पुलसिया पड़ताल की जरूरत है।