लोकसभा चुनाव के कारण स्टूडेंट परेशानी में

शिवपुरी। लोकसभा चुनावो के कारण शिक्षा विभाग ने अपना टाईम टेबिल घोषित कर दिया है। बताया गया है कि अभी कोर्स पुरा नही हुआ है लेकिन पेपर पूरे कोर्स में ही आयेगा इस कारण क्लास 9 ओर 11 वीं क्लास के स्टुड़ेंट और उनके पैरेंट टैंशन में है कोर्स पुरी नही है कैसे देंगे एग्जाम।

शिक्षा विभाग द्वारा इस बार क्लास 9 और 11 वीं की फायनल एग्जाम  20 फरवरी से कराए जाने के निर्णय के बाद स्टुडु़ट के माथे पर चिंता की लकीरें देखी जा रही हैं। कई सरकारी स्कुलो में अभी तक क्लास 9 और 11वीं का कोर्स पूरा नहीं हो सका है। आधे अधूरे कोर्स पर ही एग्जाम  की तैयारी ने मुसीबत बढ़ा दी है। शिक्षा विभाग द्वारा 9वीं और 11 वीं कीएग्लजाम के लिए टाइम टेबल घोषित कर दिया है, जिसमें फायनल एग्जाम इस बार पिछले वर्ष के मुकाबले 20 से 25 दिन पहले कराई जा रहीं हैं। समय से पहले एग्जाम कराए जाने के आदेशों के बाद छात्र परेशानी में हैं।

लोकसभा चुनाव के कारण इस बार 9 वीं और 11 वीं की परीक्षाएं सरकारी विद्यालयों में समय से पहले कराने का निर्णय लिया गया है। विभागीय सूत्र बताते हैं कि मई में लोकसभा चुनाव है, इस कारण से 20 फरवरी से यह परीक्षाएं शुरू कराकर 15 मार्च तक पूरी कराना है।