दो परियोजना अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

शिवपुरी-एक ओर तो भाजपा के मु यमंत्री शिवराज सिंह भ्रष्टाचार की खिलाफत करने में लगे है तो वहीं दूसरी ओर अब भ्रष्टाचार का बिगुल फुंकने में दिनारा के जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव फौजी ने हुंकार भरी है
जहां शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित साधारण सभा के स मेलन में उन्होंने जिला पंचायत के ही दो परियोजना अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए और कहा कि यह कर्मचारी बीते कई वर्षों से जिला पंचायत में ही डटे हुए है जबकि इनका प्रमोशन हो चुका है और इन्हें मूल विभाग में वापिसी जाने के आदेश भी मिल चुके है लेकिन मलाईदार विभाग छोड़कर यह अधिकारी भ्रष्टाचार कर रहे है जिसके चलते मु यमंत्री की कार्य योजनाओं को पलीता लग रहा है।

नाम उजागर करते हुए जिपं सदस्य सतीश फौजी ने बताया कि जिला पंचायत में लगभग 6 सालों से डटे मनरेगा के परियोजना अधिकारी सुरेन्द्रशरण अध्वर्यु एवं वी.के.शर्मा जो बीते 2010-11 से बीआरजीएफ के बजट को मटियामेट करने में लगे हुए है इन्हें सीईओ का खुला संरक्षण है जिसके चलते ग्रामों में विकास कार्य बाधित है और इन भ्रष्ट अधिकारियों का साथ देने वाले सरपंच-सचिवों के विरूद्ध भी कार्यवाही की जावे और उन्हें भी जेल भेजा जावे। 

बैठक में जिला पंचायत सदस्य सतीश फौजी ने भ्रष्टाचार के मुददे पर जिला पंचायत सीईओ व जिले के अन्य अधिकारीयो को आडे आथो लेते हुऐ आरोप लगाए कि जिला पंचायत सीईओ की मदद से जिला पंचायत के यह दोनों परियोजना अधिकारी तबादले होने के बाद भी वर्षो से इस विभाग में डटे हुऐ है और भारी भ्रष्टाचार कर करोड़ो रूपय डकार चुके है सतीश ने आरोप लगाया कि मनरेगा मे कई जगह मशीनो से कार्य करवाया जा रहा है और यह सब परियोजना अधिकारियों की मिली भगत से चल रहा है अगर जल्दी इन अधिकारियों को यहां से चलता नहीं किया तो मु यमंत्री को शिकायत की जाएगी। 

साधारण सभा के स मेलन में जिला पंचायत सदस्य से विधायक बनी शकुन्तला खटीक को भी विदाई दी गई। इस पर कमेंट करते हुए सतीश फौजी ने कहा कि जिस प्रकार से शकुन्तला खटीक की विदाई समारोह किया गया है ठीक इसी प्रकार से इन दोनों परियोजनाओं अधिकारियों को भी शीघ्र विदा किया जाए।

श्रीमती खटीक की विदाई पर हुआ सम्मान
जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में सबसे पहले जिला पंचायत सदस्य श्रीमती शंकुतला खटीक के करैरा विधायक बन जाने पर उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष सहित अन्य सदस्यों द्वारा बधाई दी गयी। श्रीमती खटीक द्वारा जिला पंचायत सदस्य पद से दिये गये त्यागपत्र को स्वीकार किया गया साथ ही सदस्यों द्वारा यह अपेक्षा व्यक्त की गयी कि वे अब विधानसभा में करैरा की आवाज और अधिक बुलंद करेंगीं। जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन, उपाध्यक्ष जण्डेल सिंह गुर्जर और सीईओ मधुकर आग्नेय द्वारा स्मृति चिन्ह देकर व माल्यार्पण कर श्रीमती खटीक के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गयीं।

Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------