यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन

शिवपुरी-शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू व व्यवस्थित करने के लिए जनभागीदारी आवश्यक है, दुर्घटना मुक्त यातायात के लिए आवश्यक है कि सभी लोग यातायात के नियमों का पालन करें, यह बात आज यातायात पुलिस के द्वारा आयोजित यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह में अतिथिगणों द्वारा व्यक्त की गई।
कार्यक्रम की मु य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अनुराग अष्ठाना, अध्यक्ष के रूप में पोहरी क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती उपस्थित थे। इसके साथ ही कलेक्टर आर.के.जैन, पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार, आईटीव्हीपी के कमाण्डेट सुरेश खत्री, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक सिंह सहित पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारी, ग्राम रक्षा समिति, ट्रेफि क वार्डन, एनसीसी व स्काउट कैडिट व आगमन उपस्थित थे।

पोहरी विधायक श्री भारती ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के माध्यम से आम आदमी को ट्रेफिक नियमों की जानकारी प्रदान की जाती है। लेकिन हम सभी का नैतिक कर्तव्य है कि हम नियमों का कढ़ाई से पालन करें तभी हम सुरक्षित रह सकते है। कलेक्टर आर.के.जैन ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन आमजन को यातायात के नियमों एवं उनके कर्तव्य व दायित्वों के संबंध में जानकारी देने के लिए करना पड़ता है जबकि वाहन का उपयोग करने वालो तथा पैदल चलने वालों को यातायात के नियमों की जानकारी स्वत: होनी चाहिए। 

पुलिस अधीक्षक श्री सिकरवार ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू रखने का दायित्व यातायात पुलिस को दिया गया है लेकिन जनसहयोग के बिना पुलिस अपने दायित्व का निर्वाहन नहीं कर सकती है। कमाण्डेट आईटीव्हीपी श्री खत्री ने कहा कि यातायात नियमों की अनदेखी ही दुर्घटना का मु य कारण बनती है। कई बार अनजाने में और कई बार जानकर यातायात नियमों की अनदेखी करने पर दुर्घटना का शिकार हो जाते है। कार्यक्रम मे यातायात सप्ताह के दौरान अच्छे कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए, इससे पूर्व एसडीओपी के.एस.तोमर द्वारा सप्ताह का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। आभार प्रदर्शन एसडीओपी पोहरी श्री मुखर्जी द्वारा दिया गया। तथा कार्यक्रम का संचालन र्िरक्षत निरीक्षक एल.बी.बौद्ध द्वारा किया गया।

Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments: