सुअर के शिकारियों को मिलेंगे सिक्योरिटी गार्ड

शिवपुरी। अपराधियों को पकडऩे वाली पुलिस अब सूअरों को पकडऩे में भी मदद करेगी। जबकि यह जि मेदारी नगरपालिका को दी गई थी, लेकिन सभी प्रयास करने के बाद भी सूअर बाहर नहीं हो सके। नपा अधिकारियों ने सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की मदद मांगी है, कोतवाली टीआई ने भी पुलिस जवान सूअरों को पकड़वाने में मदद के लिए दे दिए हैं। अब जल्द ही नपा कर्मचारियों के साथ पुलिस जवान भी सूअरों की धरपकड़ में नजर आएंगे।

शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने शहर सुधार के पहले कदम के रूप में सूअरों को बाहर करने के निर्देश नगरपालिका अधिकारियों को दिए थे। नपा अधिकारियों ने जब पूरा जोर लगाया तो दो ट्रक सूअर ही बाहर भेजने के बाद हांफ गए। इसके बाद सूअर पकडऩे के लिए निविदा भी प्रकाशित करवाई, लेकिन कोई भी ठेकेदार सूअर पकडऩे के लिए सामने नहीं आया। खास बात यह है कि अभी हाल ही में जलावर्धन योजना को लेकर भोपाल में हुई बैठक के दौरान उद्योग मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने नगरपालिका सीएमओ को कड़ी फटकार लगाई।

सूअरों को पकडऩे के दौरान कोई व्यक्ति इसका विरोध न करे, सूअर मालिक उन्हें ऐसा करने से न रोकें। इसलिए नपा कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस की मदद मांगी है। वैसे अभी तक कोई रुकावट नहीं आई, लेकिन आगे आ सकती है।
अशोक शर्मा, एचओ, नपा शिवपुरी

शहर से सूअरों को बाहर करने के लिए नगरपालिका ने सुरक्षा के लिए पुलिस जवान मांगे हैं। हमने उन्हें पुलिस जवान सुरक्षा के लिए दे दिए हैं। वे भी सूअर धरपकड़ अभियान में नपा कर्मचारियों की मदद करेंगे।
आरकेएस राठौड़,
टीआई, कोतवाली