लोकसभा में युवा मोर्चा एक्टिव

शिवपुरी। विधानसभा चुनावों में मिली अपार सफलता से उत्साहित भाजपा अब लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है यही वजह है कि इसके लिए लोकसभा में मु यमंत्री द्वारा घोषित विजन 29 को जीतने के लिए भाजपा एकजुट होकर चुनाव लडऩे की तैयारी कर रही है

इसके लिए भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री अभिलाष पाण्डे ने एक वृहद रूपरेखा तैयार कर लोकसभा में भाजपा की सभी सीटों पर विजयश्री दिलाने का खाका तैयार किया है जिसमें महीने भर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर पीएम के उ मीदवार नरेन्द्र मोदी को विजयश्री दिलाने के लिए वह प्रतिबद्ध है इसके लिए पूरी भाजयुमो टीम उनके साथ इन कार्यक्रमों में भागीदारी करेगी।

स्थानीय लुहारपुरा स्थित वरिष्ठ भाजपा नेता ओमी गुरू के निवास पर आयोजित पत्रकारवार्ता में अपनी रूपरेखा का खुलासा करते हुए भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री अभिलाष पाण्डे ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव एवं अन्य कार्यक्रमों की गंभीरता को देखते हु जनवरी से फरवरी माह के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाऐंगें जिसमें युवाओं को सर्वाधिक रूप से जोडऩे पर बल दिया जाएगा।

श्री पाण्डे ने बताया कि किस तरह संगठन के कार्य का विस्तार हो एवं प्रदेश में युवाओं एवं समाज के बीच भाजपा की विचारधारा पहुंच सके और अधिक से अधिक युवा पार्टी की विचारधारा से जोड़ा जा सके एवं जिस तरह विधानसभा चुनाव में भाजयुमो के द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी इसी तरह पुन: लोकसभा चुनावों में अपनी सक्रियता दिखाते हुए भाजयुमो विभिनन कार्यक्रम आयोजित कर रही है जिसमें मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषित विजन 29 में युवा मोर्चा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए सभी सीटों पर भाजपा को विजयी दिलाने के लिए उद्देश्य से कार्य करेगी। इस अवसर पर भाजयुमो के प्रदेश मंत्री विवेक शर्मा व स्थानीय भाजयुमो के पदाधिकारी व कार्यकर्तागण मौजूद थे जिनमें प्रमेन्द्र सोनू बिरथरे, आशुतोष शर्मा, वासु खटीक, भानु सहित अन्य शामिल है।

यह होंगें कार्यक्रम
भाजयुमो द्वारा जनवरी-फरवरी माह में जो कार्यक्रम आयोजित किए जाने है उनमें 10 से 22 जनवरी तक जिला स्तर पर एक वृहद बैठक का आयोजन होना जिसमें मण्डल स्तर तक के पदाधिकारी शामिल होंगें।
* 23 जनवरी को नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयन्ती पूरे प्रदेश में एक साथ कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना
* 26 जनवरी को पूरे मध्यप्रदेश में नरेन्द्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान का कार्यक्रम चलाया जाएगा, जिसमें मोदी चाय का वितरण कर हस्ताक्षर करने वालों का स मान किया जाएगा।
* 30 जनवरी को प्रदेश स्तर से लेकर मण्डी स्तर तक के पदाधिकारी के लिए राज्य स्तरीय स मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें म.प्र. की युवा नीति का मसौदा पारित किया जाएगा।
* फरवरी माह में युवा मित्र मिलन कार्यक्रम चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम में मप्र के हजारों की सं या में ऐसा युवा जो सोशल मीडिया और बेबसाईट से जुड़ा हुआ है उन्हें भाजयुमो से जोड़ा जाएगा। इस ऑनलाईन युवा मित्रों को जोडऩे के लिए राज्य स्तरीय ऑफलाईन कार्यक्रम करना है एवं जो युवा भाजयुमो के साथ आकर काम करना चाहेगा उन्हें आम चुनाव में लगाऐंगें।
* 1 से 7 फरवरी तक राष्ट्रीय सुरक्षा अभियान चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य देश में बढ़ता नक्सलवाद, आतंकवाद, कश्मीर समस्या उत्तर पूर्व की समस्याओं को लेकर समाज में जनचेतना एवं जागरूकता लाने के उद्देश्य से गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।
* 17 से 25फरवरी तक पूरे देश में वोटर रजिस्ट्रेशन अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, मतदाता पहचान पत्र बनवाने के कार्यक्रम और वोटर लिस्ट में नाम ठीक कराने के कार्यक्रम आयोजित किए जाऐंगें। इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश प्रभारी, जिला प्रभारी, विधानसभा प्रभारी और मण्डी प्रभारी भी नियुक्त किये जाऐंगें।
* 27 फरवरी को पं.चन्द्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर पूरे म.प्र. में मनाई जाएगी।