राजे की पहली चेतावनी नपा पर बेअसर, नही हटे शहर से सुअर

शिवपुरी। यशोधरा राजे सिंधिया ने चुनाव जितने के बाद अपने श्री मुख से पहला फरमान नपा के लिए जारी कर कह था, कि पन्द्रह दिनो के अंदर शहर से सूअर हट जाने चाहिए।

अगर सुअर ना हटे तो सीएओ और स्वास्थय अधिकारी हटा दिये जायेगें। परन्तु राजे के अल्टिमेटम से भी पन्द्रह दिन अधिक गुजर जाने के बाद भी ना तो शहर से सुअर हटे और ना ही नपा के सीएमओ और स्वास्थय अधिकारी।

शहरवासियों के लिए परेशानी का कारण बन चुके सुअरों को बाहर करने में नगरपालिका बेबस नजर आ रही है। शिवपुरी के इतिहास में पहली बार सुअरों को पकडऩे के लिए नगरपालिका द्वारा निविदा विज्ञप्ति भी प्रकाशित की गई है, लेकिन फिर भी कोई ठेकेदार आगे नहीं आ रहा है। ऐसी स्थिति में अब लोगों के मन में सवाल उठने लगा है कि कब तक शहर सुअरों से विहीन होगा।

नगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी अशोक शर्मा जहां शहर से 2 हजार 200  सुअरों को बाहर भेजने का दावा कर रहे हैं, लेकिन अगर शहर में स्थिति देखी जाए तो सुअरों की सं या यथास्थिति देखी जा सकती है। स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि टेण्डर डालने के लिए कल का दिन ही शेष बचा है, लेकिन अभी तक कोई भी ठेकेदार सामने नहीं आया है जबकि मुज फरनगर और अन्य इलाकों के कुछ ठेकेदारों ने फोन पर संपर्क किया है, लेकिन टेण्डर लेने के लिए कोई भी उपस्थित नहीं हुआ है।

वहीं शहर में सुअर पकडऩे का काम अभी भी जारी है और 12 सुअर पालकों  के खिलाफ लोक न्यूसेन्स की कार्रवाई के लिए एसडीएम कोर्ट में आवेदन भी दिया गया है जिनमें नगरपालिका के सफाईकर्मी भी शामिल है। स्वास्थ्य अधिकारी अशोक शर्मा सुअर पालकों द्वारा मुहिम में सहयोग न करने को लेकर कार्रवाई की बात पिछले 10 दिनों से कह रहे हैं, लेकिन आज तक इन लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसी स्थिति में सुअर पालकों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और वह सुअरों को पकडऩे की जगह सुअरों को सड़क पर घुमने दे रहे हैं।