भ्रष्टाचारी प्रिंसिपल व मास्टर पर एफआरआई कराने के आदेश

शिवपुरी। सरपंच-सचिव के बाद अब शिक्षा विभाग के कर्मचारियों पर भी एफआईआर की तलवार लटकने लगी। बुधवार को दो शिक्षकों को गबन की राशि वापस करने का अंतिम सूचना पत्र भेजा गया है। अन्यथा की स्थिति में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए बीआरसीसी को निर्देशित किया है।

जानकारी के अनुसार माध्यमिक विद्यालय कांकर के प्रिंसिपल अरुणेश तरवारिया ने वर्ष 2011-12 में शौचालय के लिए आई 56872 रुपए तथा गणवेश की राशि 50800 रुपए निकाल ली। जबकि न तो मौके पर शौचालय निर्माण कराया गया और न ही गणवेश की राशि वितरित की गई। प्रशासन ने शिक्षक द्वारा राशि निकालने के मामले को गबन माना है।

इसी क्रम में माध्यमिक विद्यालय टीलाघाट के शिक्षक पंकज पांडे ने भी शौचालय की राशि आहरित कर ली, लेकिन मौके पर निर्माण नहीं कराया। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस स्कूल में एक भी शौचालय नहीं है। जिस वजह से छात्र-छात्राएं परेशान होते हैं। उक्त दोनों शिक्षकों को आहरित की गई राशि वापस करने के लिए कई बार बीआरसीसी ने पत्र भेजा, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। अब जिला पंचायत सीईओ की ओर से अंतिम सूचना पत्र जारी किया गया है। यदि अब भी राशि जमा नहीं की गई तो संबंधित पुलिस थाने में बीआरसीसी एफआईआर दर्ज कराएंगे।