आमसूचना जारी कर दी अब कैसा औचक निरीक्षण

शिवपुरी। कलेक्टर आरके जैन ने आज प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश जारी किए कि वो कॉलेजों में छापामार निरीक्षण करें। इस निर्देश की जानकारी विधिवत रूप से प्रेसनोट के जरिए भेज भी दी गई। अब सवाल यह उठता है कि जब सबको सूचना हो ही गई तो निरीक्षण औचक कहां रह जाएगा।

प्रशासन की ओर से जारी प्रेसरिलीज में बताया गया है कि निर्धारित रोस्टर के अनुसार कलेक्टर आर.के.जैन द्वारा फरवरी माह में शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी, अपर कलेक्टर दिनेश जैन द्वारा तात्याटोपे फिजीकल कॉलेज शिवपुरी, संबंधित एसडीएम द्वारा जनवरी, फरवरी, मार्च माह में शा.तात्याटोपे फि जीकल कॉलेज शिवपुरी, शा.महाविद्यालय पिछोर, शा.महाविद्यालय खनियांधाना, शा.महाविद्यालय करैरा, शा.महाविद्यालय नरवर, संयुक्त कलेक्टर एस.एल.प्रजापति द्वारा फरवरी माह में शा.महाविद्यालय कोलारस, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर द्वारा शा.कन्या महाविद्यालय शिवपुरी और डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा द्वारा फरवरी माह में शा.महाविद्यालय पोहरी में निरीक्षण किया जावेगा।

कुल मिलाकर सभी कॉलेजों के प्रबंधन को आमसूचना जारी कर दी गई ताकि वो पहले से तैयारियां कर लें और कम से कम एक महीने तो ठीक ठाक चलें। सवाल यह उठता है कि जो कार्रवाईयां गोपनीय रखी जानी चाहिए उनका खुलासा करने की जरूरत क्या थी और अब जब खुलासा हो ही गया है तो कार्रवाईयां का औचित्य ही क्या रह जाएगा।

कहीं यह सबकुछ कॉलेज प्रबंधन पर दवाब बनाने के लिए तो नहीं किया गया।