अधिकारी जीरो टोलरेंस के सिद्धान्त पर कार्य करें: कलेक्टर आर के जैन

शिवपुरी। कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने कहा कि सभी जिलाधिकारी राज्य शासन की मंशानुसार 100 दिवसीय कार्ययोजना पर कार्य प्रारंभ करें, उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में जीरो टोलरेंस के आधार पर कार्य करना होगा किसी भी प्रकार की लेतलाली बरदास्त नहीं की जावेगी।

उन्होंने यह निर्देश आज समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक मे दिए। बैठक में जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री मधुकर आग्नेय सहित सभी जिलाधिकारी व एसडीएम उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार के गठन के साथ ही मु यमंत्री द्वारा नई स्फूर्ति के साथ कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। मु यमंत्री द्वारा सभी विभागों व कलेक्टर की बैठक आयोजित कर अपनी मंशा और राज्य शासन के लक्ष्य को स्पष्ट कर दिया गया है। इसके लिए सभी विभागों की 100 दिवसीय कार्य योजना निर्धारित की गई है। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभाग की कार्य योजना प्राप्त कर कार्य प्रारंभ करें। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने अनुभाग में निर्माण कार्यो सहित सभी विकास योजनाओं की विस्तृत समीक्षा करें तथा रिपोर्ट कलेक्टर को प्रस्तुत करें।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए राज्य शासन द्वारा सभी योजनाओं के लक्ष्य 28 फरवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि रोजगार मूलक योजनाओं को लक्ष्यों के लिए बैकर्स के साथ बैठकें व व्यक्तिगत संपर्क स्थापित कर लक्ष्य पूर्ति कराई जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक जनपद स्तर पर से स्वरोजगार मेलों का आयोजन किया जावे।

रोजगार योजनाओं की प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा जिला पंचायत स्तर पर की जावेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि जीरो टोलरेंस सिद्धांत के अंतर्गत लापरवाही बर्दास्त नहीं की जावेगी। किसी भी प्रकार की लेतलाली की तो गंभीर परिणामों का सामना करना होगा। उन्होंने सभी अधिकारियों से ईमानदारी से कर्तव्यों के निर्वाहन का आव्हान किया है।