ओजस्व कप में ग्वालियर को हराकर कोटा बनी विजेता

शिवपुरी-अखिल भारतीय ओजस्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता पोलोग्राउण्ड में पुलिस लाईन क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित ओजस्व कप के अंतिम दिन खेले गए फायनल मैच में कोटा की टीम ने ग्वालियर को आठ विकेट से हराकर ओजस्व कप पर अपना कब्जा कर 31 हजार नगद राशि व ट्रॉफी हांसिल की।

मैच के प्रारंभ में किड्स गार्डन स्कूल के संचालक शिवकुमार गौतम एवं शिवशंकर गुप्ता गहोई वैश्य समाज के अध्यक्ष ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर मैच प्रारंभ कराया। जिसमें ग्वालियर ने टॉस जीतकर पहले बल्ले बाजी करते हुए रवि सिकरवार ने 58, अरूण 12 तथाा अभिषेक के 12 के सहयोग से 35 ओवर में 130 रन बनाये। वहीं कोटा की ओर से अशोक, अजय, संजय, व सचिन ने 02-02 विकेट लिए। ग्वालियर के 130 रन का पीछा करते हुए कोटा के सचिन ने 62 व पायलट ने 53 रन की बदौलत दो विकेट खोकर आवश्यक 131 रन बनाकर मैच जीत लिया और ट्राफी पर कब्जा जमा लिया।

मैच के समापन अवसर पर पुलिस के रक्षित निरीक्षक लाल बहादुर बौद्ध एवं पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के मु य आतिथ्य में खिलाडिय़ों का उत्साह वर्धन किया एवं पुरूस्कारों का वितरण किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि श्री जगमोहन सेंगर ने कहा कि खिलाड़ी विभिन्न स्थानों से आये खिलाडिय़ों ने अपने खेल का अच्छा प्रदर्शन किया और अनुशासन में रहकर अपनी प्रतिभा को क्रिकेट के माध्यम से दिखाया। मैं इस तरह के आयोजन के लिए आयोजन समिति को धन्यवाद देता हूं।

आरआई लाल सिंह बौद्ध ने कहा कि विभिन्न जगह से आये खिलाडिय़ों ने अपने खेल का अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही बृजेन्द्र सिंह भदौरिया का क्रिकेट के प्रति अधिक लगाव है। मैच के मैन ऑफ द मैच कोटा के सचिन गालब रहे व मैन ऑफ द सीरिज का पुरूस्कार ग्वालियर के रवि सिकरवार को दिया गया। प्रतियोगिता के प्रथम व द्वितीय पुरूस्कार शिवकुमार गौतम की ओर से प्रायोजित किया गया। मैच के ए पायर कमल बाथम, राजेश पाठक तथा स्कॉरर भानू भोला एवं अभिषेक सिसौदिया ने किया। काँमेंटरी गिरीश मिश्रा ने की। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी एम.के धौलपुरी, गणेश गुप्ता, जकी खान, आदि लोग शामिल थे।

Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------