द्ववेषपूर्ण भावना से शिकायत पर नपा ने जारी किए नोटिस

शिवपुरी-शहर की पॉश कॉलोनी श्रीराम कॉलोनी में इन दिनों नपा के जारी किए गए दो नोटिस चर्चा का केन्द्र बिन्दु बने हुए है वह इसलिए क्योंकि पूरी श्रीराम कॉलोनी में अतिक्रमण को लेकर किसी को नोटिस जारी नहीं किए लेकिन अपने घर के बाहर थोड़ी-बहुत जाली या चबूतरा बनाने वालों को जरूर नपा  ने नोटिस जारी किए दिए।

बताया गया है कि यह कार्यवाही द्ववेषपूर्ण भावना से की गई है क्योंकि श्रीराम कॉलोनी में जिन दो घरों को नोटिस दिया गया है उसके समीप वाले पड़ौसी ने इसकी झूठी शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है जबकि पूरी श्रीराम कॉलोनी ही पॉश घरों से भरी पड़ी है ऐसे में यह कार्यवाही चर्चा का होना लाजिमी है।

बताया जाता है कि नगर पालिका ने जो दो नोटिस श्रीराम कॉलोनी में जारी किए है उनमें एक ओमप्रकाश गुप्ता का है जबकि दूसरी के.एन.श्रीवास्तव का, इसमें इन दोनों ही भवन मालिकों केा अपने घर की जालियां बनाकर किए गए अतिक्रमण को लेकर जबाब मांगा है जबकि ऐसी जालियां तो श्रीराम कॉलोनी में प्रत्येक घर के बाहर भरी पड़ी है इस तरह नोटिस जारी कर नपा ने किसी द्ववेषपूर्ण भावना से यह कार्य किया है ऐसा जान पड़ता है। इस संबंध में अब जिन घरों को नोटिस जारी किए है उन्होंने नपा से मांग की है कि यह कार्यवाही किसके इशारे पर हुई और जिसने भी यह शिकायत की है पहले उसकी जांच की जाए और दोषी पाए जाने पर कार्यवाही भी हो।

बताया जाता है कि श्रीराम कॉलोनी के जिस व्यक्ति द्वारा नपा से नोटिस जारी करवाए गए है वह स्वयं लगभग 20 बाई 40 की जगह पर अतिक्रमण किए हुए है और उसने नालियों को भी चौक कर दिया अब पूरे खुले रास्ते को बंद करने का उसने नया तरीका ढूंढा है जिसमें पूरे रास्ते में पत्थर डालकर अन्य लोगों के लिए परेशानियां खड़ी कर दी है। ऐसे में नपा ने इस तरह नोटिस जारी कर स्वयं की कार्यवाही को कठघरे में खड़ा किया है अब देखना होगा कि इस मामले में नपा क्या कार्यवाही करती है अथवा श्रीराम कॉलोनीवासी नपा के विरूद्ध इस पूरे मामले को लेकर कोई कार्यवाही की मांग करते है।