अब पुलिसवाले हांकेंगे शिवपुरी के सुअर

शिवपुरी। स्थानीय विधायक व उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा भोपाल में अति महत्वाकांक्षी जलावर्धन योजना को लेकर की गई बैठक में सूअरों को शहर से बाहर करने का मुद्दा भी गरमाया। जिसमें किसी भी सूरत में शहर को सुअर विहीन करने का निर्देश नगरपालिका सीएमओ को दिया गया।

साथ ही नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी यशोधरा द्वारा उठाए गए मुद्दे को गंभीर मानकर नगरपालिका सीएमओ आदेशित किया कि शहर से सुअर हटाने के लिए नगरपालिका पुलिस का सहयोग ले और जल्द से जल्द शहर को सुअरों से मुक्त कराया जाए। बैठक में यशोधरा राजे सिंधिया ने सुअरों को हटाने में हो रही लेटलतीफी को लेकर नपा सीएमओ पीके द्विवेदी की फटकार भी लगाई।

विदित हो कि शिवपुरी से विधायक पद पर निर्वाचित हुईं यशोधरा राजे सिंधिया ने सबसे पहले शहर को सुअर विहीन करने सहित अधर में लटकी जलावर्धन योजना और सीवर प्रोजेक्टर को पूर्ण कराने का संकल्प लिया और विधायक बनने के तुरंत बाद नगरपालिका अफसरों को शहर से सुअर हटाने के लिए अल्टीमेटम दिया, लेकिन अल्टीमेटम खत्म होने के बाद भी सुअर नहीं हटे कल भोपाल में हुई जलावर्धन योजना पूर्ण करने को लेकर यशोधरा ने बैठक ली।              

जिसमें नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सहित नगरीय प्रशासन के प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा, दोशियान कंपनी के रक्षित दोषी नगरपालिका सीएमओ पीके द्विवेदी शामिल थे। जहां चर्चा के बीच सुअरों का मुद्दा उठा तो उद्योग मंत्री यशोधरा राजे ने सीएमओ श्री द्विवेदी को फटकार लगा दी और सीएमओ से कहा कि एक महीना पूर्ण होने जा रहा है, लेकिन अभी तक सुअरों को शहर से बाहर करने के निर्देश पर कोई अमल नहीं किया गया।

इसी बीच वहां मौजूद नगरीय प्रशासन एवं आवास पर्यावरण मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सीएमओ से कहा कि सुअरों के आतंक से शिवपुरीवासी त्रस्त हैं और इस समस्या को शीघ्र ही खत्म किया जाना चाहिए और समयबद्ध कार्यक्रम बनाकर समस्या का निराकरण किया जाए और अगर इसमें कोई अड़चन आती है तो नपा पुलिस का सहयोग ले। जिस पर सीएमओ ने शीघ्र ही इस समस्या से निजात दिलाने का विश्वास दिलाया। 
Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.