चलते ट्रक में चोरो ने चुराये 9वीं व 11वीं के प्रश्न पत्र

शिवपुरी। भोपाल से 9वीं व 11वीं की परीक्षा सामग्री लेकर आ रहे ट्रक की रस्सी अशोकनगर के बहादुरपुरा थाना क्षेत्र के रास्ते में बदमाशों ने काट दी। श्योपुर एवं शिवपुरी के ट्रकों की रस्सी काटकर श्योपुर के दो व शिवपुरी का एक बंडल निकाल लिए।

शिवपुरी पहुंचे शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने जब कटी रस्सी व बंडल गायब देखा तो वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। उधर बहादुरपुरा पुलिस ने सड़क पर मिले बंडलों को अपनी सुरक्षा में ले लिया।

शिक्षा विभाग के एकाउंटेंट सीताराम यादव एवं व्या याता सुखानंद जैन शिवपुरी की परीक्षा सामग्री ट्रक में भरवाकर शिवपुरी आ रहे थे। उनके साथ ही श्योपुर की परीक्षा सामग्री लेकर आ रहा ट्रक भी चल रहा था। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात अशोकनगर के बहादुरपुरा थाना क्षेत्र में बदमाशों ने दोनों ट्रकों की रस्सी काटकर श्योपुर के दो तथा शिवपुरी का एक बंडल नीचे गिरा लिया। बाद में प्रश्न पत्र देखकर बंडलों को सड़क पर ही छोड़ गए। बुधवार की सुबह बहादुरपुरा थाना प्रभारी रमाकांत भार्गव ने अशोकनगर डीईओ को सूचना दी।

ज्ञातव्य है कि आगामी 20 फरवरी से 9वीं व 11वीं की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। जब यह मामला डीईओ ने एडीएम दिनेश कुमार जैन को बताया तो एडीएम ने लापरवाह कर्मचारी को निलंबित करने के निर्देश दिए। शिवपुरी और श्योपुर जिले को भेजे गए थे। दो बंडलों में से सामाजिक विज्ञान और विज्ञान विषय के प्रश्नपत्रों के आठ पैकेट गायब हैं।