जेनिथ पुस्तकालय का हुआ शुभारंभ

शिवपुरी- शहर के गांधी पार्क स्थित क युनिटी हॉल में जेनिथ फील्स चेंज ग्रुप द्वारा शहर के छात्र एवं छात्राओं के लिए लाइब्रेयरी का शुभारंभ कार्यक्रम के मु य अतिथि जिलाधीश आरके जैन ने किया।
जेनिथ ग्रुप के अभय जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि यह लाइब्रेयरी नियमित रूप से 28 दिस बर से गांधी कॉलोनी स्थित एमीनेंट स्कूल के पास स्थित पुराने डाक घर में संचालित होगी। इस अवसर पर जिलाधीश आरके जैन ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शहर के छात्र एवं छात्राओं द्वारा किया गया यह प्रयास शहर के ही अन्य छात्र एवं छात्राओं के लिए उपयोगी साबित होगा। 

उन्होंने आगे कहा कि शहर के सभ्रांत नागरिक, फायनेंसियल व ज्ञान के रूप में मदद करने वाले लोग इसमें मदद कर सकते हैं। प्रशासन से जो भी सहयोग चाहिये में उसके लिए तैयार हूं। मैं चाहता हूं शिवपुरी जिला भी कोटा, दिल्ली की तरह शिक्षा का बड़ा केन्द्र बनें। उन्होंने आगे कहा कि यहां पर दो हाईवे हैं। शिवपुरी से 100 से अधिक छात्र सिविल जज बने हैं। यह गौरव की बात हैं। हमेशा आगे बढऩे का प्रयास करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता नपा अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना ने की तथा कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि नपा उपाध्यक्ष भानू दुबे मंचासीन थे। 

इस मौके पर आईटीबीपी कमाण्डेंट सुरेन्द्र खत्री , मानव अधिकार आयोग के आलोक एम इंदौरिया, व्या याता एम.एस चौबे, विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य, समाजसेवी, गणमान्य नागरिक काफी सं या में छात्र एवं छात्रायें एवं अभिभावक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अनमोल सर्राफ, अश्वनी देशाई, व जेनिथ ग्रुप के अभय जैन, शिवांगी गौड़, रोहन सचदेवा, मिस्किन गौतम, अंकिता दवे, अंकित शर्मा, उज्जवल गोयनका के साथ सैकड़ों छात्र एवं छात्रायें उपस्थित थे।  

बिजली के खंबे को अनियंत्रित ट्रक ने तोड़ा

शिवपुरी-आए दिन शहर में नो एण्ट्री खत्म होने के बाद जैसे ही कोई बड़ा वाहन नगर में प्रवेश करता है तो संभवत:कमलागंज एरिया और ग्वालियर वायपास दो ऐसे क्षेत्र है जहां सर्वाधिक रूप से घटनाऐं घटित होती है। ऐसी ही एक घटना बीती रात्रि सामने आई जहां कमलागंज क्षेत्र में अलसुबह एक अनियंत्रित ट्रक ने बिजली के खंबे को तोड़ दिया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। इस मामले में दुकान संचालक ने शिकायत दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार फरियादी जयकुमार पुत्र रामचरण निवासी झिरिया मंदिर ने पुलिस से शिकायत की है कि आज सुबह 4 बजे जब वह घूमने के लिए निकला था और वह अपनी दुकान के पास से गुजर रहा था तभी सामने से आ रहे एक ट्रक क्रमांक एमपी 09 जीई 8533 के चालक ने ट्रक को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए सबसे पहले बिजली के खंबे में टक्कर दे दी और वह खंबा उसकी दुकान पर गिर गया। जिससे उसकी दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गई। पीडि़त युवक की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है। यहां बताना होगा कि आए दिन शहर के कमलागंज क्षेत्र और ग्वालियर वायपास पर सर्वाधिक रूप से दुर्घटनाऐं घटित होती है ऐसे में यातायात विभाग ने भी कई बार बैरीकेट्स भी लगाए लेकिन रात में अनियंत्रित लोडिंग वाहन इन बैरीकेट्स को तोड़कर आगे बढ़ जाते है और यह दुर्घटनाऐं घटित हो जाती है।