दर्जन भर पेडों को काट चुका है तहसीलदार, पक्की दुकानों को भी तोडा

पोहरी। पोहरी में इन दिनों हरेभरे पेडों को उजाडने का काम लगातार जारी है, कई वृक्षों को जड से समूल नष्ट कर दिया गया है, गुरूवार के रोज चौराहे पर सडक से काफी दूर खडे जामुन के वृक्ष को जड से उखाड दिया गया, अब यदि आला अधिकारियों ने हस्तक्षेप नहीं किया तो न जाने कितने और वृक्षों को नष्ट किया जायेगा।

गुरूवार के रोज देर शाम चौराहे के आसपास के अतिक्रमण को तहसीलदार ओपी राजपूत खुद खडे होकर तुडवा रहे थे, वहीं सडक से काफी दूरी पर खडे वर्षों पुराने जामुन के वृक्ष को तोडने के लिये तहसीलदार ने जेसीबी चालक को आदेश दिया और पेड को मशीन की मदद से नष्ट करा दिया गया, अब सवाल उठता है कि क्या पेड मार्ग के बीचोंबीच यातायात के लिये परेशानी खडी कर रहा था या उससे कोई जनहानी होने की उम्मीद थी जो तहसीलदार द्वारा हरे भरे वृक्ष को तहस नहस करा दिया गया। 

पेड को हटाने को लेकर कुद लोगों ने तहसीलदार के समझ विरोध भी दर्ज कराया परंतु उसने किसी की नहीं सुनी, इससे पहले भी आधा दर्जन से अधिक पेडों को तहसीलदार द्वारा नष्ट करा दिया है जिसमें शीशम, नीम, यूकेलिप्टस और अशोक के पेड शामिल हैं। जनता ने जिले के आला अधिकारियों से अपील की है कि तुरंत ही वृक्षों को नष्ट करने वाले तहसीलदार को रोका जाना चाहिये और हरियाली को नुकसान पहुचाने पर सक्ष्त कार्यवाही की जानी चाहिये।