मावठ की वर्षा से किसानों के चेहरे खिले

शिवपुरी। आज दिन भर सूर्यनारायण की लुकाछुपी के उपरांत शाम को हुई रिमझिम बारिश ने जहां मौसम में ठंडक घोल दी है। वहीं महावट की वर्षा होने से किसानों के मुरझाये चेहरों पर चमक आ गई है।

किसानों द्वारा लम्बे समय से बारिश का इंतजार किया जा रहा था। आज शाम हुई बारिश से जहां फसलों की पैदावार में बढ़ोत्तरी की संभावना बन गई है। जिससे एक ओर कड़ाके की सर्दी में इजाफा हो गया है। वहीं किसानों के चेहरे खिल गये हैं। मावठ की बारिश से बढ़ी ठण्ड से लोग भी अपने घरों में दुबके नजर आए।कहीं ठण्ड से बचाव के लिए चाट-ठेलों पर भीड़ दिखी तो कहीं आग जलाकर ठण्ड से बचते हुए लोगों को देखा गया।

मावठ की बारिश से अधिकांशत: किसानों की फसलों को लाभ पहुंचता है यही कारण है कि ऐसे ही मौसम में सर्दी भी खूब होती है। वर्तमान समय में स्कूली बच्चों की छुट्टियां चल रही है क्योंकि सर्दी के प्रभाव से बच्चे भी प्रभावित होते है ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर अवकाश घोषित किया गया। आज कलेक्ट्रेट परिसर में भी टी.एल.बैठक में कई अधिकारी-कर्मचारी ठण्ड से बचाव स्वरूप गर्म वस्त्रों को ओढ़कर पहुंचे साथ ही कई लोग परिसर के बाहर ही आग जलाकर तापते रहे।