हथियार से हो गई बदमाश की पहचान, पकड़े गए लुटेरे

शिवपुरी। सिरसौद थाना अंतर्गत बीलारा में एक ग्रामीण के यहां हथियारों से लैस होकर डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने बुधवार को पकड़ लिया।

पकड़े गए बदमाशों ने जिस लट्ठ का प्रयोग वारदात में किया था उसके आधार पर पुलिस इन तक पहुंची। डकैती डालने करने वाले बदमाशों से माल बरामद कर लिया गया है। एक आरोपी अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में पुलिस अधीक्षक एमएस सिकरवार ने बताया कि 11 दिसंबर को बीलारा के ग्रामीण इंदर यादव पुत्र शिवचरण के यहां पर रात के समय बदमाशों ने हथियारों से लैस होकर हमला कर सोने-चांदी का सामान लूट लिया था। इस वारदात के बाद पुलिस ने मामला कायम कर पोहरी एसडीओपी एसएन मुखर्जी व सिरसौद थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा के नेतृत्व में एक टीम गठित की।

इस टीम ने जांच पड़ताल में पाया कि बदमाशों में जब हमला किया तो उस दौरान एक बदमाश के हाथ में एक अलग तरीके का लट्ठ था। पुलिस ने जब पड़ताल की तो पता चला कि खेरोना गांव का अशोक बाबा इस तरह का लट्ठ प्रयुक्त करता है। इस सूचना पर अशोक बाबा व उसके साथी बल्ले रावत को पकड़ उनसे पुलिस ने पूछताछ की तो पूरा मामला ट्रेस हो गया। इनसे पूछताछ के आधार पर इनका एक तीसरा साथी बैराड़ का अजमेर जाटव भी पकड़ा गया।

पुलिस का कहना है कि इन तीनों बदमाशों की निशानदेही पर लूटा गया माल दो मोबाइल, नकदी रुपए, सोने की मोहर, चांदी के चार कड़े बरामद किए है। बदमाशों के पास से एक 12 बोर की बंदूक व एक देशी कट्टा जब्त किया गया है। पुलिस का कहना है कि इन पकड़े गए बदमाशों का एक साथी विनोद रावत अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।