प्यार को प्रोटेक्शन की दरकार, युगल पहुंचा एसपी के द्वार

शिवपुरी।  पिछले 14 दिन से भाग रहा एक प्रेमी युगल अपनी जान व अपने प्यार को प्रोटेक्सन मांगने आज जनसुनवाई में एसपी शिवपुरी के दरबार में जा पहुंचा। जहां एसपी ने इन दोनो को सुरक्षा देने को वादा किया व बयान के लिए जिला कोतवाली भेज दिया।

अपने प्यार के दुशमनो से जान बचाते भाग रहे प्रेमी युगल ने जनसुनबाई के दौरान एसपी शिवपुरी के समक्ष कहा कि मैंने अपने प्रेमी से मंदिर में शादी कर ली और कोर्ट से भी विवाह के कागज बनवा लिए। मेेेरे घर वाले हम दोनों की जान के दुश्मन बनकर पीछा कर रहे हैं। साहब आप हमें बचा लो, वरना वो हमें मार डालेंगे। खरैह (रन्नौद) निवासी राधिका रघुवंशी राधिका के साथ भानूप्रताप सिंह दांगी भी था, जिसे उसने अपना पति बताया।

भानू ने बताया कि पुलिस भी हमारे घर जाकर परेशान कर रही है। एसपी ने दोनों के बालिग होने के संबंध में पूछा। फिर रन्नौद थाने पर फोन लगाकर पूछा कि पुलिस क्यों घर पर जा रही है। थाने से पुलिसकर्मी ने बताया कि थाने में लड़की की गुमशुदगी दर्ज है, इसलिए पुलिस ढूंढने जा रही है। एसपी ने कहा कि लड़की यहां आ गई है, उसे बरामद बताकर बयान ले लो। क्योंकि दोनों बालिग हैं।

 एसपी ने जब रन्नौद या कोलारस में बयान देने के लिए कहा तो राधिका व भानू ने एक स्वर में कहा कि हमें अपनी जान का खतरा है, इसलिए बयान यहीं ले लिए जाएं। बाद में उन्हें बयान देने के लिए कोतवाली भेज दिया।

जब राधिका व भानू कोतवाली गए तो लड़की की मां व अन्य रिश्तेदार भी वहां पहुंच गए। कोतवाली पुलिस जब तक कुछ समझ पाती, तब तक लड़की की मां ने अपनी बेटी के गाल पर चांटे मारे। बाद में पुलिस ने उन्हें दूर किया।

 एसपी श्री सिकरवार ने कहा कि आर्य समाज मंदिर की शादी अब मान्य नहीं होती। आप दोनों बालिग हैं तो कलेक्टोरेट में विवाह अधिकारी से मिलकर शादी की कानूनी कार्रवाई पूरी करें। अभी पुलिस में बयान देने के बाद एसडीएम के यहां धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाएं।