इश्क के अड्डों पर डाली पुलिस ने दबिश

शिवपुरी। बीते कुछ समय पहले ही जहां फिजीकल स्थित एक रेस्टोरेंट पर दबिश देकर एक युगल प्रेमी को पकड़ा और वहां से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की। इस तरह खुले में प्रेमीयुगल अपनी हदें पार ना कर सके इसके लिए पुलिस विभाग ने कमर कसना शुरू कर दिया है।

गत दिवस पुलिस महिला प्रकोष्ठ प्रभारी आराधना डेविड ने इसी क्रम में शहर के विभिन्न होटलों, रेस्टोरेंट और धर्मशालाओं पर आकस्मिक कार्यवाही की। जहां सर्वप्रथम होटल जायका पहुंची और यहां से प्रेमीयुगल को पकड़कर उन्हें समझाईश दी साथ ही होटल संचालक को भी इस तरह की गतिविध पुन: ना हो ऐसी समझाईश देकर कार्यवाही आगे की ओर बढ़ा दी। पुलिस की इस कार्यवाही से अब होटल, रेस्टोरेंट संचालकों में हड़कंप की स्थिति निर्मित है।

यहां उल्लेख करना प्रासांगिक होगा कि इन दिनों शहरभर में रेस्टोरेंट और होटलों में देह व्यापार का व्यवसाय जोरों पर चल रहा है और ऐसे रेस्टोरेंट और होटलों पर कई बार पुलिस द्वारा छापामार कार्रवाई के बाद वहां से जोड़े भी पकड़े हैं। साथ ही इस व्यवसाय से जुड़े लोगों पर कार्रवाई भी की गई, लेकिन इसके बावजूद भी यह व्यापार बेरोकटोक जारी है। वहीं शहर में लड़कियों को बहला-फुसलाकर भगाने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। इसी तारतम्य में कल महिला प्रकोष्ठ प्रभारी आराधना डेविड को शिकायत मिली कि शहर के अधिकांश होटलों और रेस्टोरेंटों में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। इसी शिकायत पर पुलिस ने होटल जायका में दबिश दी। जहां कैबिन की छानबीन करने पर वहां एक युवक और एक युवती पकड़े गए। लेकिन वह वहां बैठकर बातचीत कर रहे थे। जिसे पुलिस ने पकड़ लिया और उनसे पूछताछ की। जिस पर दोनों घबरा गए और पुलिस के आगे गिड़गिड़ाने लगे। बाद में प्रभारी आराधना डेविड में युवती के परिजनों को फोन पर सूचना दी और दोनों को समझाईश देकर छोड़ दिया। पकड़ गया युवक ने पुलिस को बताया कि वह पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में स्थित कल्लन सोप फेक्ट्री के पास रहता है और युवक ने प्रभारी आराधना डेविड से वादा किया कि वह कभी उस लड़की से ना तो बात करेगा और न ही उससे मिलेगा। बाद में पुलिस ने रेस्टोरेंट में बने झोंपड़ीनुमा कैबिनों को नष्ट कराया और रेस्टोरेंट संचालक को कड़ी फटकार लगाई।

कोचिंग सेंटरों को भी खंगाला

कहीं प्रेमीयुगल अपनी प्रेमी रूपी गतिविधियों को होटल-रेस्टोरेंट को छोड़ कोचिंग संस्थानों पर ऐसी हरकत ना कर दे इसके लिए पुलिस महिला प्रकोष्ठ प्रभारी आराधना ने कई कोचिंग संस्थानाओं पर भी दबिश दी और वहां संस्थान के संचालक व अन्य गतिविधियों की ओर ध्यान दिया जिसके चलते इन कोचिंग संचालकों को भी सख्त हिदायत दी कि इस प्रकार की कोई गतिविधि इन संस्थानों में ना हो सके, इसका विशेष ध्यान रखा जावे।