जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष

शिवपुरी/ कोलारस। जमीनी विवाद अक्सर विवाद और मारपीट की घटनाओं को अंजाम देता है फिर चाहे वह नया हो या पुराना हर प्रकार के जमीन विवाद मारपीट व खून खराबे का परिणाम होते है। इसी प्रकार की घटना गुरूवार को जिले के कोलारस अंतर्गत आने वाले थाना तेंदुआ में घटी जहां दो पक्षों में पुराने जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष छिड़ गया और दोनों ही पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।
जिन्हें उपचार हेतु जिला चिकित्सालय व कोलारस के अस्पताल में ार्ती कराया गया है। बताया गया है कि इस विवाद में लठ्ठ, तलवार, फरसे जैसे घातक हथियारों का इस्तेमाल हुआ है। घटना के समय ग्रामवासियों ने भी बीच-बचाव किया लेकिन जब विवाद बढ़ा तो सब लोग दूर होते नजर आए और घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया। जिस पर पुलिस के काफी देर बाद पहुंचने से ग्रामीणों में भी पुलिस की कार्यप्रणाली के प्रति रोष नजर आया। 

जानकारी के अनुसार कोलारस के थाना तेंदुआ के ग्राम सरजापुर के निकट पडऩे वाला ग्राम सिरनौदा में गुरूवा की सुबह ग्राम के ही बादामी, हल्के, ढिब्बू यादव उठकर धूप ले रहे थे कि तभी जमीनी विवाद की खुन्नस निकालने के लिए उनसे रंजिश रखने वाले यादव जाति के ही ग्राम सिरनौदा निवासी सीताराम, अमोल, पर्वत और अनार यादव आए जो इनसे मुंहवाद करने लगे। 

जिस पर यह मुंहवाद इतना बढ़ा कि दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे पर आस्तीनें तान ली, इतने में विवाद बढ़ता देख आरोपी पक्ष के सीताराम, अमोल, पर्वत और अनार यादव ने मिलकर घातक हथियारों लठ्ठ, सरिया, तलवार और फरसे से फरियादी पक्ष पर जानलेवा हमला बोल दिया।

 जिसमें बादामी, हल्के के जहां सिर में चोट पहुंची तो वहीं ढिब्बू को गंभीर हालत में कोलारस से जिला चिकित्सालय रैफर किया गया। घटना के लिए बीच-बचाव में आए लोग भी उस समय दूर हो गए जब विवाद अधिक बढ़ गया। इसके बाद घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना में घायलों को उपचार हेतु कोलारस अस्पताल और गंभीर घायलों को जिला चिकित्सालय रैफर किया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के विरूद्ध क्रास मामला पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।