कॉल डिटेल से पकड़े गए लूट के आरोपी

शिवपुरी- एक ओर पुलिस थाना देहात थाना ने हत्याकाण्ड का पर्दाफाश किया तो वहीं दूसरी ओर जिले के पोहरी क्षेत्र के गोवर्धन थानांतर्गत आने वाले ग्राम बसई में हुई लूट के मामले में दो आरोपियों को पकडऩे में सफलता पाई है।
यह आरोपी लूट की घटना को अंजाम देने के बाद मौका पाकर चोरी की वारदातों को भी अंजाम देते थे साथ ही पशु चोरी की घटनाओं में शामि रहते थे। इन बदमाशों को पकडऩे में पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार, एएसपी आलोक सिंह एवं पोहरी एसडीओपी एस.एन.मुखजी के निर्देशन में गोवर्धन थाना प्रभारी दशरथ सिंह राठौड़ ने अपने दल-बल के साथ इन बदमाशों को पकड़ा और इनसे लूटा गया माल भी बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार करीब एक माह पूर्व थाना गोवर्धन के ग्राम बसई जहां पूर्णत: आदिवासी परिवार निवास करते है जो मजदूरी कर अपना भरण-पोषण कर जीवनयापन करते है। ऐसे में यहां तीन बदमाशों द्वारा चौकीदार तुला आदिवासी एवं उसके पड़ोसी लता आदिवासी के यहां से बदमाशों द्वारा महिलाओं की नाक की सोने की लोंग, चांदी के कटला, सिक्के, तावीज, तीन मोबाईल, नमकीन, बिस्किुट, बीड़ी, बिण्डल आदि लूटकर ले गए थे जिसकी रिपोर्ट पर थाना गोवर्धन में अपराध क्रं.92/13, 394 ता.हि.एवं 11,13 एमपीडीपी के एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। जिस पर विवेचना करते हुए गोवर्धन थाना प्रभारी दशरथ सिंह राठौड़ ने पुलिस अधीक्षक डॉ.सिकरवार, एएसपी आलोक सिंह, एसडीओपी श्री मुखर्जी के निर्देशन में इस लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पकडऩे की योजना बनाई और चोरी गए मोबाईल की कॉल डिटेज के आधार पर दो युवकों को पकड़ा गया जिनसे पूछताछ में इस लूट की वारदात का खुलासा हुआ। पकड़े गए आरोपियों में राजू पुत्र रामसिंह गुर्ज उम्र 22 वर्ष, जूड उर्फ जगदीश पुत्र भत्ते गुर्जर उम्र 27 वर्ष तथा रामू पुत्र हाकिम गुर्जर निवासीगण ग्राम देवरा थाना पहाडग़ढ़ जिला मुरैना शामिल है। पुलिस पूछताछ में आरोपी राजू व जगदीश गुर्जर ने लूटा गया माल भी पुलिस को बरामद कराया है जिसमें दो मोबाईल, दो नाक के सोने के लोंग, कठला, तावीज आदि कीमत लगभग 10 हजार का सामान बरामद हुआ है। इस लूट को अंजाम देने में गोवर्धना थाना के एएसआई दीनदयाल शर्मा, प्रआर चन्द्रप्रकाश शर्मा, धनीराम शर्मा, आर.मुकेश यादव, नीतू लहरी, मंगल सिंह, दीपक सिंह एवं रक्षा समिति सदस्य कल्लू पाराशर के अथक प्रयास से यह आरोपी और लूट का माल बरामद किया गया।

बैराढ़ पुलिस ने भी पकड़ा बलात्कारी

शिवपुरी। जिले के बैराढ़ थाना क्षेत्र में भी पुलिस ने एक मामले में अपहरण व बलात्कार का आरोपी जो काफी समय से फरार चल रहा था और पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहा था। इस आरोपी को पकडऩे के लिए बैराढ़ पुलिस के प्रयास निरंतर जारीथी जिसमें पुलिस को आज गुजरते वर्ष 2013 में सफलता मिली और पुलिस ने बुधवार के दिन आरोपी को पकड़ लिया। पकड़ा गया आरोपी मातादीन पुत्र गोपाल परिहार उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम मकड़ीझारा थाना बैराढ़ बताया गया है। जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस आरोपी पर बैराढ़ थाना पुलिस ने अपराध क्रं.297/13 पर धारा 366,376, 2-जी, 3-2-5 एससी एसटी एक्ट 120 बी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। जिस पर यह आरोपी पकड़ा गया।