चार लापरवाह सचिव निलंबित

शिवपुरी। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शिवपुरी मधुकर अग्नेय के द्वारा विभिन्न ग्राम पंचायत के चार सचिवों को अपने कर्तव्यों में लापरवाही बरतने और दायित्वों के निर्वाहन न करने के साथ-साथ आर्थिक अनियमित्ताओं के चलते हुए निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि अपने कार्य व दायित्वों में गंभीर लापरवाही, अनुशासनहीनता, स्वच्छाचरिता व वरिष्ठों के द्वारा दिये गये निर्देशों की अवहेलना करने पर करैरा जनपद के राजेन्द्र सिंह यादव सचिव ग्राम पंचायत दबरादिनारा,अर्जुन सिंह वैश सचिव ग्राम पंचायत छितरी, उत्तम सिंह यादव सचिव ग्राम पंचायत दिनारा और धर्मदास लोधी सचिव ग्राम पंचायत आसपुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

शिविर लगाकर होंगी भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओ का निराकरण

शिवपुरी-भूतपूर्व सैनिकों की समस्त समस्याओं के निराकरण हेतु एक रैली का आयोजन 14 दिसम्बर 2013 को मानस भवन गांधी पार्क में किया जावेगा। इस रैली में शिवपुरी जिले के समस्त भूतपूर्व सैनिकों की कठिनाईयों और समस्याओं को शिविर लगाकर निराकृत किया जावेगा।

रैली के आयोजक मेजर दामोदरन ने बताया कि शिविर में भूतपूर्व सैनिकों के स्वास्थ्य परीक्षण की भी व्यवस्था है। स्वास्थ्य परीक्षण हेतु ग्वालियर एवं शिवपुरी के वरिष्ठ डॉक्टरों को आमंत्रित किया गया है। इसी तरह भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए एक जॉबफेयर का भी आयोजन किया गया है। 

इस रैली में भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों को विभिन्न कंपनियों में साक्षात्कार देकर रोजगार के अवसर भी प्रदान किये जाने के लिए आवश्यक सलाह भी प्रदान की जावेगी। भूतपूर्व सैनिकों को उनके जनपद मुख्यालय से मानस भवन तक लाने ले जाने उनके भोजन तथा निवास आदि की व्यवस्थाओं के बारे में बैठक में अंतिम रूप दिया गया।