रिश्तेदार का घर जलाया, कहा गांव छोड़ दो नहीं तो जिंदा नहीं छोड़ेंगे

शिवपुरी। बदरवास थाने के ग्राम बामौर में एक पीडि़त दलित परिवार के घर में आग लगाकर ग्राम छोडऩे की धमकी देने का मामला प्रयास में आया है। बेघर पीडि़त परिवार को बार-बार जान से मारने की धमकी आरोपियो द्वारा दी जा रही है।

इस संबध में पीडि़त दलित परिवार ने थाने में भी रिर्पोट दर्ज करा दी है। पीडि़त परिवार ने पुलिस कप्तान से अपने जान-माल की रक्षा की गुहार लगाते हुए आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

पुलिस कप्तान को सौपें गए आवेदन मेें ग्राम बामौर निवासी हरिराम पुत्र नत्था जाटव ने बताया कि पिछले 20 नबम्वर की रात जब वह अपने परिवार सहित सो रहा था,तभी ग्राम के लखन ,बैजराम पुत्र कमलू जाटव उसके घर पर आ धमके साथ ही गाली-ग्लौच करना शुरू कर दिया।

यह शोर शरबा सुनकर जब हरिराम की नींद खुली तो उसने देखा कि उसका घर आरोपियो ने आग के हवाले कर दिया। पीडि़त का कहना है कि उसने घर में आग लगी देख तो आनन- फानन में अपने परिवार के लोगो को जगाया और जैसे-जैसे परिजनो को घर से बाहर निकाला।

इस दौरान लखन उसके पिता व भाई के साथ बाहर हथियार लेकर खड़ा देखा था। जिंदा न बच पाने की धमकी देता रहा। इस आगजनी में पीडि़त परिवार के घर में रखा समान जलकर खाक हो गया। इस घटना से पीडि़त परिवार बेघर हो गया है। पीडि़त परिवार का यह भी कहना है कि आरोपियो ने उसे दो दिन के भीतर गांव छोडऩे की धमकी दी है।