...और अब मीडिया पर लगाया अस्पताल ने प्रतिबंध

शिवपुरी। जिला चिकित्सालय में व्याप्त खामियों और कमियों को उजागर कर व्यवस्थाओ में सुधार का संदेश देने वाले मीडियाकर्मियो के साथ आज जिला चिकित्सालय के सुरक्षागार्डो ने बहसबाजी की और जब जच्चा वार्ड में पत्रकारों ने अंदर जाने के लिए प्रवेश किया तो यहां सुरक्षागार्ड ने सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द सिंह के आदेश का हवाला देकर मीडियाकर्मियों को अंदर नहीं जाने दिया।

जिस पर अस्पताल परिसर में काफी हो-हंगामा मचा और पत्रकारों ने इस तरह के प्रतिबंध को जिला चिकित्सालय प्रबंधन की मनमानी का परिणाम बताया। इस मामले पर सिविल सर्जन से भी संपर्क किया गया लेकिन वह मौके पर नहीं मिले, लेकिन पत्रकारों ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए चिकित्सकीय प्रबंधन को अपनी खामियों को दूर करने की हिदायत जरूर दी।

जच्चा वार्ड में होती है अवैध वसूली!

बताया जाता है कि जिला चिकित्सालय के जच्चा वार्ड में होने बाली अबैध बसूली की सूचना पर जब कुछ मीडिया कर्मी जच्चा वार्ड में जाने का प्रयास कर रहे थे तो गेट पर उपस्थित सिक्योरिटी द्वारा मीडिया कर्मियो का जच्चा वार्ड के गेट पर ही रेाक दिया गया उससे जब पूछा गया कि किसने आदेश दिया है तो सिक्योरिटी ने स्पष्ट रूप से सिविल सर्जन गोविन्द सिंह के नाम उल्लेख किया। 

जबकि देश में शायद ही कोई ऐसा स्थान हो जहां पर प्रेस प्रति बन्धित हो। यहां आए दिन जच्चा वार्ड में प्रसूताओं से अवैध वसूली की शिकायतें सामने आती रहती है इसीलिए प्रेस स्वतंत्र रूप से इन प्रसूताओं से संपर्क कर जब यहां की पोल खोलते है तो इससे जिला चिकित्सालय प्रबंधन की कमियां उजागर होती है। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि यहां जिला चिकित्सालय प्रबंधन स्वयं अपनी मनमर्जी से जच्चा वार्ड में मीडिया प्रतिनिधियों के आने पर प्रतिबंध लगाकर अपनी कारगुजारियों को छुपाना चाहता है।