40 वर्षों के स्वामित्व की भूमि पर दबंग कर रहे कब्जे का प्रयास, कार्यवाही की मांग

शिवपुरी- कोतवाली थाना अंतर्गत आने वाली कलेक्टर कोठी के समीप बीते 40 वर्षों से अपने स्वामित्व की भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा करने के प्रयास का आरोप लगाकर न्याय की गुहार लगाई है।

इस मामले में पीडि़त पक्ष का कहना है कि उसकी भूमि सर्वे नं.59/1, 59/2 और 59/3 पर कब्जा करने की नीयत से बाउण्ड्रीबाल बनाने का प्रयास किया जा रहा है जिसका विरोध करने पर पीडि़तों को दबंगों ने जान से मारने की धमकी दी है जिससे वह परिवार भयभीत है। इस मामले में पुलिस को आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की है और उसके स्वामित्व की भूमि को दबंगों के कब्जे से मुक्ति दिलाने की गुहार लगाई है। 

प्रेस को दिए गए अपने शिकायती आवेदन में भूमि स्वामी गोपाीराम कुशवाह पुत्र स्व.कमर लाल कुशवाह निवासी लाल कोठी के सामने शिवपुरी ने बताया कि उसके स्वामित्व की भूमि सर्वे नंबर 59/01 जो गोपीराम कुशवाह एवं 59/2 जो भोगीराम के आधिपत्य की है एवं 59/3 जो गुमान सिंह पुत्र धनीराम कुशवाह के नाम है जिसमें गुमान सिंह ने अपनी भूमि सर्वे नं.59/3 को किसी अन्य को बेच दी है जिस पर कुछ दबंग लोग अब मेरे कब्जे की भूमि जिस पर मेरा 40 वर्षों से कब्जा होकर वर्तमान में खेती करता चला आ रहा हॅंू उस पर अवैैध रूप से बाउण्ड्री बनाकर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है जिसका विरोध करने पर दबंगों द्वारा मुझे व मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। 

पीडि़त गोपीराम कुशवाह ने बताया कि गुमान सिंह ने तहसील से जो बंटवारा करवाया है उसमें हमारी कोई सहमति नहीं है हमारे से धोखाधड़ी करके व दबाब बनाकर हस्ताक्षर करवाये गये है जो कि गलत है जबकि प्रार्थी गोपीराम ने बंटवारा होने तक सीमांकन ना होने के लिये अपना आपत्ति आवेदन पत्र भी तहसीलदार शिवपुरी को जावक नं.813 दिनांक 13 जून 2013 को दिया गया था लेकिन अभी निराकरण नहीं हुआ है तो यह फिर सीमांकन किस आधार पर करवा रहे है आपत्ति आवेदन भी लगाया गया है बाबजूद इसके दबंग भूमि पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे है। इस संबंध में पीडि़त ने पुलिस में शिकायत कर कार्यवाही और न्याय की गुहार लगाई है।