लोधी महासभा के अध्यक्ष ने ज्वाइन की कांग्रेस

शिवपुरी। विधानसभा चुनावों में इस बार लोधी समाज भी अपनी सामाजिक शक्ति को मतदान के रूप में प्रदर्शित करेगा और इसके लिए वह भाजपा छोड़ कांग्रेस के साथ चलेगा, क्योंकि भाजपा में लोधी समाज की उपेक्षा हुई है।

भले ही सुश्री उमा भारती भाजपा में पार्टी की वरिष्ठ नेता हों या प्रहलाद पटेल दोनों का पार्टी में रहना व्यक्तिगत मामला है लेकिन हम लोधी समाज अब कांग्रेस के पक्ष में काम करेंगें क्योंकि भाजपा में होने के बाद भी लोधी समाज को कोई तवज्जो नहीं मिली इसलिए भाजपा छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा है यह कहना था कि अखिल भारतीय लोधी-लोधा लोध महासभा के कार्यवाही राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल सिंह राजपूत का जो स्थानीय कांग्रेस कार्यालय पर पूर्व विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी सहित अन्य कांग्रेसियों की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होते हुए प्रेस को संबोधित कर रहे थे।


इस दौरान लोधी महासभा के कार्यवाही राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल सिंह राजपूत ने कहा कि वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में मप्र में 140 सीटों पर लोधी समाज एक तरफा कांग्रेस का समर्थन कर कांग्रेस की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। मप्र में लोधी समाज की संख्या 1 करोड़ के आसपास है जो कि 140 विधानसभा में निवास करते है, वर्ष 2003 में मप्र में साध्वी उमा भारती के नेतृत्व में मप्र में भाजपा की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी किन्तु भाजपा ने दलित, पिछड़ों और साध्वी उमा भारती के साथ लोधी समाज का भी अपमान किया है भाजपा ने उप्र में कल्याण सिंह का उपयोग करके उनको भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया, इसी तरह उमा भारती को भी बाहर कर दिया गया लेकिन अब उमा भारती संघ के दबाब में आकर भाजपा में मौजूद है और भाजपा उन्हें चुनाव में उपयोग करना चाहती है।

श्री लोधी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि साध्वी उमा भारती का चुनाव में उपयोग करके लोधी समाज को एक बार फिर लोधी समाज को लुभाने एवं धोखा देने का षडयंत्र है जिसका समाज विरोध करता है इसलिए लोधी महासभा ने निर्णय लिया है कि भाजपा के इस षडयंत्र को नाकाम करने के लिए लोधी समाज के उम्मीदवारों को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर मप्र में लोधी समाज एक तरफा कांग्रेस को समर्थन करेगी और कांग्रेस के विजय अभियान में शामिल होगी। इस दौरान उन्होनें पत्रकारों के कई सवालों के भी जबाब दिए जिसमें पिछोर में प्रीतम सिंह लोधी के विपक्ष में भी प्रचार करने की बात कही साथ ही उमा भारती का भाजपा में होना निजी निर्णय बताया और उमा भारती से भी भाजपा छोडऩे की अपील की।