रन्गढ़ रेनबो स्कूल में नहीं मिल रही सैलरी, मांगी तो मारपीट कर दी

शिवपुरी। रन्गढ़ रेनबो स्कूल में इन दिनों टीचर्स को सैलरी नहीं दी जा रही है। मांगने पर उनके साथ मारपीट भी की जा रही है। यह आरोप रन्गढ़ रेनबो स्कूल के ही दो टीचर्स ने पुलिस को दिए एक आवेदन में लगाए हैं जो जांच की जद में ​ले लिया गया है।

कमलागंज निवासी कुणाल शर्मा और अभिषेक बिरथरे ने बताया कि वह शहर के रन्गढ़ रेनबो स्कूल में शिक्षण का कार्य करते है जिसके लिए उन्हें वेतन 5 हजार रूपये प्रतिमात दिया जाता है लेकिन माह अक्टूबर की 31 तारीख को जब वेतन लेने पहुंचे तो यहां विद्यालय प्रबंधन द्वारा वेतन में 500 रूपये की कटौती कर दी और जब पूर्ण भुगतान की मांग की तो उसके बदले ना केवल अपशब्दों का सामना करना पड़ा बल्कि कटा हुआ वेतन भी मजबूरी में लेना पड़ा और अनुशासहीनता का आरोप लगाकर निष्कासित करने की बात कही। 

रन्गढ़ विद्यालय में पढ़ाने वाले पीडि़त शिक्षकों कुणाल व अभिषेक ने बताया कि हमारे साथ की गई मारपीट का वीडियो फुटेज भी है और यह वीडियो फुटेज विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही की उपलब्धता को सुनिश्चित करता है और जब मैंने वीडियो फुटेज मांगे तो वह भी नहीं दिए गए और मारने-पीटने की धमकी और देने लगे साथ ही आगे भी स्वयं की दबंगता दिखाते हुए राजनीतिक व आर्थिक सामथ्य के द्वारा अन्य  बदमाशों से पिटवाने की बात भी कही। 

इस मामले में पीडि़त शिक्षकों ने पुलिस में शिकायत कर दोषी विद्यालय प्रबंधन के संचालक अशोक रन्गढ़ व एक शिक्षक रोहित के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है और अपने साथ होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के लिए दोषी भी इन दोनों को देने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।