शिवपुरीसमाचार.कॉम खबर का असर: भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन को नोटिस जारी

शिवपुरी। बीती 8 नवम्बर के रोज जब कोलारस क्षेत्र में नामांकन फार्म भरने को लेकर हो रही प्रतिस्पर्धा में शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन की रैली में मौजूद काफिले, शामिल लोग, व हाथों और सिर व शरीर पर डाले कमल निशान के बैनर, पोस्टर, झण्डे को लहाराया तो इसकी गूंज चुनाव आयोग तक भी पहुंची और आखिरकार चुनाव आयोग ने इस खबर को ध्यान में रखते हुए भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन को नोटिस थमाकर इसका जबाब मांगा है।

यहां बता दें कि आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन करने पर विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री देवेन्द्र जैन को रैली में अनुमति के विपरीत की गई राजनैतिक गतिविधियों के लिए रिटर्निंग आफिसर कोलारस बी.पी.माथुर द्वारा नोटिस जारी किया गया है। श्री माथुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी देवेन्द्र जैन को रामलीला मैदान से सदर बाजार होते हुए ए.बी.रोड़ होकर जगतपुर कोलारस तक 08 नवम्बर 2013 को दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक रैली निकाले जाने की अनुमति कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट जिला शिवपुरी के आदेश क्रमांक/आर.डी.एम./वि.स.नि./2013/5/2476 दिनांक 08 नवम्बर 2013 के संदर्भ में निर्धारित शर्तों के अधीन दी गई थी।

उपरोक्त रैली की वीडियोग्राफी कराये जाने पर यह तथ्य प्रकाश में आया है कि रामलीला मैदान में कोलारस में आपकी ओर से लगभग 260 व्यक्तियों को मफलर, तौलिया आदि का वितरण श्री सतीश फौजी तथा अनीश पठान द्वारा किया गया है, जिसकी समस्त प्रविष्ठियां पूर्व से गठित वीडियों निगरानी दल तथा विडियों अवलोकन दल द्वारा सहायक व्यय ओबजरवर के निर्देशन में छाया प्रेक्षण रजिस्टर में कर ली गई है। जिन पर हुआ व्यय आपके निर्वाचन व्यय में सम्मिलित किया जाना है।

अत: 12 नवम्बर को सांय 5 बजे स्वयं अथवा अपने निर्वाचन अभिकर्ता के माध्यम से यह उत्तर प्रस्तुत करें कि उपरोक्त रैली में हुए व्यय के अतिरिक्त आपकी ओर से वितरण की गई सामग्री के वितरण पर हुआ व्यय भी क्यों न आपके निर्वाचन व्यय में सम्मिलित कर लिया जावे। उत्तर प्राप्त न होने की दशा में नियमों एवं निर्देशों के अनुसार व्यय सम्मिलित किए जाने का निर्णय एक पक्षीय लिया जावेगा।