चुनावी प्रबंध: स्ट्रांग रूम के आसपास रहेगें सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

शिवपुरी-कलेक्टर आर.के.जैन व पुलिस अधीक्षक श्री एम.एस.सिकरवार ने कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों को रखने हेतु बनाये गए स्ट्रांग रूम के आस पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। स्ट्रांग रूम के पास आने की किसी को भी अनुमति नहीं दी जावेगी।
उन्होंने यह बात आज विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस व विधानसभा क्षेत्र 26 पिछोर के शासकीय महाविद्यालय में बनाये गए स्ट्रांग रूम के निरीक्षण के दौरान कही। इस अवसर पर कोलारस विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी श्री बी.पी.माथुर तथा पिछोर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी श्री अश्विनी रावत सहित पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने उक्त दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 23 व 24 तारीख को मतदान दलों को सामग्री वितरण स्थल का अवलोकन भी किया तथा निर्देश दिए कि सामग्री का वितरण कार्य हेतु अनुभवी कर्मचारियों को लगाया जावेगा तथा यह सुनिश्चित किया जावे, कि मतदान कर्मियों को सामग्री लेने में अनावश्यक विलंब न हों। उन्होंने सामग्री वितरण स्थल पर मतदान कर्मियों के लिए पेयजल आदि की व्यवस्था तथा दलों को रूकने के लिए स्थान सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि 24 तारीख को दोपहर 12 बजे तक इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों का वितरण सुनिश्चित किया जावे। जिससे मतदान दल समय पर अपने मतदान केन्द्र तक पहुंच सके। उन्होंने सभी पंचायत सचिवों व पटवारियों को भी निर्देश दिए है कि मतदान केन्द्र पर मतदान दल के सदस्यों के रहने व खाने की व्यवस्था में मदद करें।

पुलिस अधीक्षक एम.एस.सिकरवार ने कहा कि सामग्री वितरण व स्ट्रांग रूम पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए है। इसके लिए सभी स्ट्रांग रूम पर सशस्त्र पुलिस बल तैनात किए गया है। मतदान के उपरांत सभी विधानसभा क्षेत्रों की सामग्री शिवपुरी जिला मुख्यालय पर स्थित शिवपुरी पब्लिक स्कूल में जमा कराई जावेगी। शिवपुरी पब्लिक स्कूल पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जावेगें।

भूतपूर्व सैनिकों की रैली 14 दिसम्बर को

शिवपुरी- एक्स आर्मीमेन और उनके परिजनों के विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु 14 दिसम्बर को जिला मुख्यालय पर विशाल रैली का आयोजन किया जावेगा।

मेजर दामोदरन से प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 दिसम्बर को आयोजित की जाने वाली रैली को भूतपूर्व सैनिकों व उनके परिजनों की स्वास्थ्य, रोजगार तथा अन्य प्रकार की समस्याओं के समाधान हेतु मानस भवन गांधीपार्क में आयोजित की जावेगी। रैली में भाग लेने वाले पूर्व सैनिकों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु सैना के साथ-साथ जिला चिकित्सालय के डाक्टरों की टीम उपस्थित रहेगी। इसके साथ ही पूर्व सैनिकों के बच्चों को भी रोजगार मूलक गतिविधियों की जानकारी प्रदान की जावेगी।

राष्ट्रीय लोक अदालत 30 नवम्बर को

शिवपुरी-प्रदेश में विधानसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली द्वारा नेशनल लोक अदालत अब 30 नवम्बर 2013 को आयोजित की जावेगी।

सचिव म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार नेशनल लोक अदालत का आयोजन 30 नवम्बर 2013 को होगा। श्री श्रीवास्तव के द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुसार मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए 23 नवम्बर 2013 को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत की तिथि में परिवर्तन किया गया है।