तय हो गया शिवपुरी का भविष्य, कर्मचारियों ने कर दिया मतदान

शिवपुरी। कहते हैं मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारी जिस पार्टी या प्रत्याशी को जिताते हैं जनता भी उसी के पक्ष में मतदान करती है। यदि गणित यही सही है तो शिवपुरी का भविष्य तय हो गया है, सरकारी कर्मचारियों ने आज अपना वोट डाल दिया है और अब वही जनता का वोट डलवाने बूथ पर जाएंगे।

भारत निर्वाचन आयेाग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन 2013 के अंतर्गत शासकीय अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा आज मतदान के साथ ही जिले में मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जिले की सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों के 1203 मतदान केन्द्रों पर लगाए जाने वाले मतदान दल के सदस्यों, बी.एल.ओ., वाहनों के चालक, परिचालकों तथा अन्य निर्वाचन दायित्वों में लगे शासकीयकर्मियों द्वारा मतदान किया जा रहा है। यह मतदान 17 नवम्बर को भी प्रशिक्षण के दौरान संपन्न कराया जायेगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के.जैन व पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह सिकरवार ने आज सभी मतदान दल प्रशिक्षण स्थलों का जायजा लिया तथा प्रशिक्षण में आये कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे मतदान प्रक्रिया का भी अवलोकन किया। कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अपने पूर्व के अनुभवों को दृष्टिगत रखते हुए इस बार यह व्यवस्था सुनिश्चित की गई कि अधिकतर शासकीयकर्मी अपने संविधानिक हक का इस्तेमाल कर सकें और मतदान करें। इसी उद्देश्य से निर्वाचन कार्य में संलग्न लगभग 10 हजार कर्मचारियों को मतदान करने की सुविधा जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराई गई है। इसके साथ ही मतदान दलों की सुरक्षा व्यवस्था में लगने वाले पुलिस बल के जवानों को उनके मताधिकार के उपयोग के लिए 19 नवम्बर को पुलिस लाईन में मतदान केन्द्र का गठन किया जावेगा।

उन्होंने बताया कि इस बार आयोग द्वारा मतदान दलों को लाने ले जाने के लिए उपयोग किए जाने वाले निजी वाहनों के चालक, परिचालक अपने मताधिकार उपयोग कर सकें। यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए थे। इसी कड़ी में शिवपुरी जिला प्रशासन द्वारा शिवपुरी जिले की सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों में लगने वाले लगभग 735 वाहनों के ड्रायवर, कंडेक्टर को उनकी विधानसभा क्षेत्र में मतदान करने की सुविधा मुहैया कराई गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उपरोक्त सभी कर्मी 17 नवम्बर को भी अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेगें।   

शिवपुरी जिले के माइक्रो आब्र्जवर की ट्रेनिंग कल ग्वालियर में

शिवपुरी-विधानसभा निर्वाचन 2013 के लिए शिवपुरी जिले की पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए महालेखाकार कार्यालय ग्वालियर से नियुक्त किए जाने वाले माइक्रो आब्र्जवर के ट्रेनिंग 18 नवम्बर 2013 को प्रात: 11 बजे से के.आर.जी.कॉलेज के रूम नंबर 2 में आयोजित की जावेगी।

कलेक्टर शिवपुरी आर.के.जैन ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार क्रिटीकल मतदान केन्द्रों पर भारत सरकार की सेवा वाले शासकीय कर्मचारियों को माइक्रों आब्र्जवर के रूप में नियुक्त किया जाना है। इसी कड़ी में ग्वालियर के महालेखाकार कार्यालय के लगभग 100 अधिकारी एवं कर्मचारियों को शिवपुरी जिले में माइक्रों आब्र्जवर के रूप में नियुक्त किया गया है।