कांग्रेस नेता एड.पीयूष शर्मा ने की यशोधरा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

शिवपुरी-चुनाव आयेाग द्वारा जारी मानदण्डो की अव्हेलना करने को लेकर शहर के जागरूक नागरिक कहें या कांग्रेस नेता एड. पीयूष शर्मा जिन्होंने इस बार शिवपुरी विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा स्थापित किए गए भाजपा कार्यालय और उनके पुत्र अक्ष्य भंसाली द्वारा ना केवल सामाजिक कार्यक्रमों में सहभागिता बल्कि समाजसेवी कार्यों में भी शामिल होने पर उनके व्यय को प्रत्याशी खर्चे में जोड़ा जाए।

इसके लिए एड.पीयूष शर्मा ने चुनाव आयोग जारी द्वारा आदेश का हवाला भी दिया है जिसमें कहा गया है कि कार्यालय कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शिवपुरी के आदेश क्रं./आरडीएम/वि.स.नि./2013/4/2476, शिवपुरी दिनांक 8.10.2013 के आधार पर जारी आदेश में बिन्दु क्रमांक 02 पर प्रत्याशियों को जारी आदेश में निर्देशित किया गया है कि ऐसे चुनाव कार्यालय सार्वजनिक/निजी संपत्ति पर अतिक्रमण कर नहीं बनाये जा सकेंगें और ना ही किसी धार्मिक स्थान/परिसर शैक्षणिक संस्थान, अस्पताल, की सीमा में लगे होंगें, ऐसे में यहां सरेआम इन आदेशों की धज्जियां भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया ने उड़ाई है जहां उन्होंने मदिर परिसर लगे हुए निजी भवन में भाजपा कार्यालय को खोला है ऐसे में यह चुनाव आयोग के नियमों के विपरीत है और दोषी के विरूद्ध कार्यवाही किया जाना चाहिए। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि भाजपा प्रत्याशी विधानसभा क्रमाक 25 द्वारा अपने कार्यालय के बहार टैंैट लगाकर अतिक्रमण किया है जो आदर्श आचार सङ्क्षहता का उल्लघन है 

इसी क्रम में एड.पीयूष शर्मा ने आगे भी चुनाव आयोग को शिकायत कर कहा है कि दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया के सुपुत्र अक्षय भंसाली भी इन दिनों चुनाव में अपनी सहभागिता कर आयोग के निर्देशों की अव्हेलना कर रहे है जिसमें कुछ दिनेां पूर्व अक्षय भंसाली ने रोटरी राईजर्स क्लब के स्वास्थ्य शिविर में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए वहॉ उन्होने मरिजो का हालचाल जाना और निशुल्क दवाये वितरित की। इस कार्यक्रम में डॉ के आलावा भाजपा के ऐसे नेता भी शामिल थे जो शिवपुरी विधान सभा से टिकिट की दौड में शामिल थे यह कार्यक्रम सामाजिक ना होकर राजनीति से ओतप्रोत दिख रहा है यहा मतदाता को लुभाने के लिए निशुल्क दवाये वितरीत की हो। इस शिविर के कार्यक्रम के सामाचार सभी सामाचार पत्रो में भी प्रकाशित किये गये थे परन्तु चुनाव आयोग ने इस मामले का सज्ञान में नही लिया। 

 शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि इस स्वास्थय शिविर के सभी फोटो चुनाव आयोग जॉच में शामिल करे। इससे इस शिविर के खर्चो का अनुमान लग सके जिससे उक्त खर्चा यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव खर्चे में जोडा़ जा सके।