कलेक्टर साहिब, क्या स्कूल कॉलेजों में जाकर वोट मांगना प्रतिबंधित नहीं है

शिवपुरी। चुनाव आयोग यहां क्या करना चाहता है कुछ समझ नहीं आ रहा। एक तरफ मंदिरों पर भंडारे से पहले भी इजाजत का डंडा लेकर खड़ा मिलता है, दूसरी ओर शिक्षा के मंदिरों इन दिनों राजनीति का अड्डा बन गए हैं।

अब से ठीक 1 घंटा पहले दोपहर कोई 3 बजे शिवपुरी में भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया के चिरंजीव अक्षय भंसाली ने फेसबुक पर एक फोटो शेयर किया है। इसमें उन्होंने एक एज्यूकेशन सेंटर के लोगों को समर्थन के लिए बधाई दी है। फोटो में इस सेंटर का नाम भी स्पष्ट दिखाई दे रहा है बीएमएम इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज। जो माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से संबद्ध है एवं डिग्री कोर्सेस पढ़ाए जाते हैं।
अक्षय राजे इस इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स के साथ ग्रुपफोटो में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने यहां आकर भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे एवं फेसबुक पर भी समर्थन की अपील की है। इससे पहले वो रोटरी क्लब के एक स्वास्थ्य शिविर में जाकर भाजपा प्रत्याशी के लिए समर्थन जुटा चुके हैं।

सवाल सिर्फ एक है:—
एक ऐसा व्यक्ति जो शिवपुरी का नागरिक नहीं है, जिसका शिवपुरी से कोई रिश्ता नहीं है, केवल भाजपा प्रत्याशी का बेटा है और वोट मांगने आया है, पर कोई आचार संहिता लागू नहीं होती या फिर आचार संहिता के रखवालें भी इनके आगे....।

वेसे सवाल एक और भी है:—
क्या शिवपुरी शहर के तमाम कांग्रेसी इन दिनों छुट्टी पर हैं जो उन्हें इन गतिविधियों का पता नहीं चल रहा। या फिर जो कयास लगाए जा रहे हैं वो सही है कि यहां तो चुनाव भी फिक्स हो गया भैया।