कल्चुरी समाज ने मनाई शहस्त्रबाहु जयंती

शिवपुरी। शिवहरे कल्चुरी समाज के आराध्य भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की जयंती आज अत्यंत सादगी के साथ मनाई गई। इस अवसर पर स्थानीय जल मंदिर मैरिज गार्डन में भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की पूजा-अर्चना समाजबंधुओं ने की और बाद में एक बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमें आगामी रूपरेखा तैयार की गई और मूर्ति अनावरण के संदर्भ में विचार विमर्श हुआ। बैठक में शिवहरे कल्चुरी समाज के जिलाध्यक्ष डॉ. रामकुमार शिवहरे सहित अनेकों पदाधिकारी और समाजबंधु मौजूद थे।

बैठक दोपहर 1 बजे जलमंदिर मैरिज गार्डन में प्रारंभ हुई। बैठक के प्रथम में समाजबंधुओं ने भगवान सहस्त्रबाहु के चित्र पर माल्र्यापण कर दीप प्रज्जवलित कर पूजा की। इस अवसर पर शिवहरे कल्चुरी समाज के अध्यक्ष डॉ. रामकुमार शिवहरे ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे कुल प्रवर्तक भगवान सहस्त्रबाहु अनेक गुणों से सुशोभित थे। 

भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन शूरवीर, बुद्धिमान, दानवीर और धर्म के पथ पर चलने वाले थे। उनकी जयंती मनाना तब सार्थक है जब हम उनके आचरणों को अपने जीवन में उतारकर जीवन को सफल बनाएं। पूजा-अर्चना के बाद एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें आगामी वर्ष भगवान सहस्त्रबाहु जयंती मनाने की रूपरेखा तैयार की। साथ ही न्यूब्लॉक चौराहे पर स्थित भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की मूर्ति अनावरण को लेकर विचार विमर्श किया। 

विदित हो कि इस वर्ष भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की जयंती को भव्य रूप से मनाने की तैयारी समाज के लोगों ने की थी और इस अवसर पर न्यूब्लॉक चौराहे पर लगी प्रतिमा का अनावरण भी होना था, लेकिन प्रदेश में लागू आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए प्रतिमा अनावरण और रैली का कार्यक्रम स्थगित करने का निर्णय शिवहरे कल्चुरी समाज के जिलाध्यक्ष डॉ. रामकुमार शिवहरे ने लिया और सहस्त्रबाहु जयंती को धूमधाम से मनाने की जगह सादगीपूर्ण तरीके से मनाने की पहल की।