...लो अब बीच बाजार पान की दुकान को भी नहीं बख्शा चोरों ने

शिवपुरी। अब इसे क्या कहिएगा कि बीच बाजार माधवचौक पर ही एक पान की दुकान को चोरों ने नहीं बख्शा और दुकान के ताले तौड़कर चोरी का प्रयास करते कि तभी चोर मौके से भाग खड़े हुए।
हालांकि इस चोरी की घटना में कोई सामान तो चोरी नहीं गया लेकिन पुलिस की गश्त व्यवस्था या यूं कहें की पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग रहा है जो सरेआम बीच बाजार ही चोरों के हौंसले बुलंद है और वह इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। 

एक ही रात में दो पान की दुकानों के ताले टूटने और उनमें से किसी भी दुकान से चोरी ना होना तो यह दुकानदारों की किस्मत है अन्यथा चोरों ने तो अपना काम कर ही दिया था वह तो महज जल्दबाजी में ताला तोड़कर भाग खड़े हुए और बाद में दुकान मालिक पहुंचा तो यह पूरा माजरा समझकर पुलिस को शिकायत की। इस घटना ने पुलिस सुरक्षा की पोल खोल दी। सुबह घटना की जानकारी जब पुलिस को लगी तो टीआई पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और फरियादी की रिपोर्ट पर से अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 511 के तहत प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार माधव चौक हनुमान मंदिर के पास स्थित मिश्रा पान भण्डार पर अज्ञात चोरों ने चोरों की नियत से वहां स्थित काउंटर को तहस-नहस कर दिया। साथ ही पास ही में स्थित बिशन पान भण्डार की सटर का ताला चटका दिया, लेकिन चोर चोरी करने में सफल नहीं हो सके। दुकान संचालक राहुल मिश्रा  ने पुलिस को बताया कि वह रात्रि 12 बजे अपनी दुकान बंद कर घर गए थे। तभी अज्ञात चोरों ने घटना को अंजाम दिया। जबकि बिशन पान भण्डार के संचालक कमल रावत पिछले दो दिनों से व्यस्तता के कारण दुकान नहीं खोल सके थे और कल भी उनकी दुकान बंद थी। 

पहले चोरों ने राहुल मिश्रा की दुकान में तोडफ़ोड़ की तब चोरों को वहां सफलता नहीं मिली तो चोरों ने कमल रावत की दुकान को अपना निशाना बनाया और उसकी सटर का ताला तोड़ दिया, लेकिन अच्छी बात यह रही कि उक्त चोर दोनों दुकानों से चोरी करने में सफल नहीं हो सके। इस घटना से पुलिस की गश्ती व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। जबकि पुलिस शहर में सुरक्षा व्यवस्था के दावे करती है, लेकिन माधव चौक पर हुई चोरी की घटना ने पुलिस के दावों को खोखला करार दे दिया है। चोरों का दुस्साहस इतना है कि जिस जगह पर ये दोनों दुकानें हैं उस जगह से कोतवाली महज आधा किमी और सहायता केन्द्र 100 की दूरी पर स्थित है। जबकि इस स्थान पर रात्रि के समय पुलिसकर्मी मौजूद रहते हैं और माधव चौक पर चहल-पहल भी रहती है।