बकरीद पर आज मस्जिदों पर गले मिलकर कहा ईद मुबारक

शिवपुरी- आगामी समय में आने वाले चुनावों का प्रभाव आज बकरीद पर भी देखने को मिला। यहां सुबह से ही मुस्लिम भाईयों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए नेताओं की भीड़ जमा रही और जैसे ही ईद की नमाज अता हुई तभी मुस्लिम भाईयोंन एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

इसके बाद गरीबों में खैरात बांटी गई और सभी ने मिलकर उत्साह व उल्लास के साथ कुर्बानी कर ईद मनाई। इस अवसर पर शहर के गणमान्य नागरिक, प्रशासनिक अधिकारी एवं नेतागण मौजूद रहे।

बकरीद शहरभर में बड़ी धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। शहर में मस्जिदों सहित ईदगाह पर मुस्लिम भाईयों ने नमाज अता की और एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकवाद दी और गरीबों को खैरात बांटी। इस अवसर पर कलेक्टर, एसपी सहित प्रशासनिक अधिकारी और टिकट की दौड़ में शामिल कांग्रेस के पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल व अजय गुप्ता मौजूद थे।

वहीं भाजपा का कोई भी नेता वहां मौजूद नहीं था साथ ही जन प्रतिनिधियों द्वारा ईदगाह पर कोई भी बैनर-पोस्टर नहीं लगाया गया था। आज मुस्लिम भाईयों द्वारा बकरीद मनाई गई और बकरों की बलि दी गई। सुबह से ही मुस्लिम समाज के लोग नए कपड़े पहनकर नमाज के लिए शहर की सूबात मस्जिद, न्यूब्लॉक मस्जिद सहित पुरानी शिवपुरी और सईसपुरा की मस्जिदों पर एकत्रित हुए। 

साथ ही झांसी रोड पर स्थित ईदगाह पर हजारों की संख्या में मुस्लिम भाईयों ने नमाज अता की। सुबह 9:30 बजे से नमाज प्रारंभ हुई। नमाज अता करने के बाद सभी ने गले मिलकर एक-दूसरे को बकरीद की मुबारकवाद दी। बाद में वहां मौजूद कलेक्टर आरके जैन, एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार, एसडीओपी एसकएस तोमर ने भी मुस्लिम भाईयों को मुबारकवाद दी।