शासकीय भूमि पर जारी है अतिक्रमण, कार्यवाही की मांग

शिवपुरी-शहर से लगभग 5 किमी दूर स्थित एबी रोड पर बड़ौदी स्थित प्राथ. कृषि साख सहकारी संस्था मर्या. शिवपुरी का खुला मैदान इन दिनों अतिक्रमणकारियों के कब्जे में तब्दील होता जा रहा है। यह इसलिए क्योंकि जिला प्रशासन को लिखित शिकायत व समिति प्रबंधक द्वारा बार-बार मनाही करने पर भी इस ओर कोई कार्यवाही नहीं हुई और यहां खुले में खाली शासकीय भूमि पर जबरन अतिक्रमण कर उस पर कब्जे का प्रयास जारी है बकायदा अब इस खुले मैदान पर अतिक्रमण के सहारे ना केवल नींव खोद दी गई बल्कि चहुंओर सीमा रेखा बनाकर पत्थर, बोल्डर डालकर निर्माण कार्य जारी है।
इस संबंध में जिला प्रशासन को शीघ्र इस ओर कार्यवाही करनी होगी अन्यथा यह शासकीय भूमि अतिक्रमण की भेंट चढ़ते हुए बर्बाद हो जाएगी। 

प्रा.कृषि साख सहकारी संस्था मर्या. शिवपुरी के प्रबंधक ने इस संबंध में जिला प्रशासन को गत 5 अक्टूबर को लिखित शिकायत भी की थी जब एक दबंग व्यक्ति द्वारा संस्था के सामने पड़ी खाली शासकीय भूमि पर जबरन कब्जा किया गया। ग्राम बड़ौदी की इस संस्था के बाहर खुले मैदान पर इन दिनों सीमा रेखा खींचकर यहां बोल्डर,पत्थर पटककर इस खाली भूमि पर कब्जा करने के लिए निर्माण कार्य जारी है। 

संस्था प्रबंधक ने शिकायती आवेदन के द्वारा जिला प्रशासन को अवगत कराया कि संस्था की बड़ौदी स्थित शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है और इस जगह पर ही संस्था का गोदाम भी बना हुआ है यहां बीते 32 वर्षांे से समर्थन मूल्य पर मिलने वाली धान व गेहॅंू की खरीद भी की जाती है और यहां पर ही खाद-बीज  वितरण व सार्वजनिक वितरण प्रणाली का कार्य भी होता है ऐसे में यहां संस्था की इस रिक्त पड़ी शासकीय भूमि पर अतिक्रमणकारियों द्वारा अनाधिकृत रूप से कब्जा कर निर्माण कार्य हेतु नींव खोदी जा रही है और भवन निर्माण की सामग्री खण्डा, पत्थर, गिट्टी डालकर अतिक्रमण किया जा रहा है जिसे रोका जाना अति आवश्यक है क्योंकि फिर यहां फसलों की खरीदी करने में तो परेशानी आएगी साथ ही यह शासकीय भूमि भी शासन से छूटकर अतिक्रमणकारियों के कब्जे में हो जाएगी। ऐसे में जिला प्रशासन को इस ओर शीघ्र त्वरित कार्यवाही करनी की गुहार संस्था प्रबंधक द्वारा की गई है।