सुरक्षा बंदोस्त के साथ सेना की भर्ती शुरू

शिवपुरी। आज शहर में 7 से 13 अक्टूबर तक 7 दिवसीय सेना में भर्ती के लिए हजारों की संख्या में नौजवान आए हुए हैं। जिनका शारीरिक मापतौल और दौड़ माधव राव सिंधिया खेल परिसर में हुई। पिछले वर्ष जब भर्ती के लिए उक्त युवक शिवपुरी आए हुए थे तो उन्होंने शहरभर में जमकर बखेड़ा खड़ा किया था। इसी के तहत आज पूरे शहरभर में पुलिस ने भर्ती के चलत सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त कर रखी है।

विदित हो कि पिछले वर्ष माधव राव सिंधिया खेल परिसर में रैली भर्ती आयोजित की गई थी। जिसमें भिण्ड, मुरैना क्षेत्र के हजारों युवक भर्ती देने के लिए आए थे। जिन्होंने भर्ती के एक रात पहले जमकर बखेड़ा खड़ा किया था और इन युवकों ने कई घरों पर पथराव कर दरवाजे, बल्ब, कारें तोडऩे सहित काफी नुकसान किया था। इन सभी बातों को ध्यान में रखकर कुछ लोगों ने एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार को सुरक्षा व्यवस्था की मांग को लेकर एक आवेदन सौपा था।

जिस पर एसपी ने लोगों को आश्वासन दिया और आज इसी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सेना भर्ती देने आए युवाओं पर पुलिस कड़ी नजर बनाए हुए है और सुबह से ही पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे तैनात नजर आए। यह भर्ती प्रक्रिया 7 दिनों तक चलेगी जिसमें आज श्योपुर, शिवपुरी और दतिया के युवाओं ने अपना फिजीकल दिया। कल भिण्ड के युवा भर्ती देंगे। जिस कारण पुलिस और भी सक्रिय हो गई। क्योंकि पिछले वर्ष भी भिण्ड-मुरैना के युवाओं ने ही उत्पात मचाया था।

ये युवा भर्ती देने के लिए आज रात से ही जुटना शुरू हो जाएंगे। पुलिस को सबसे ज्यादा चुनौती भिण्ड-मुरैना से आने वाले युवा हैं। जिस कारण पुलिस सक्रिय हो गई है। वहीं 9 अक्टूबर को गुना, अशोकनगर, ग्वालियर और टीकमगढ़ की भर्ती होनी है। 10 अक्टूबर को सागर, दमोह, पन्ना और छतरपुर, 11 अक्टूबर को मुरैना की,  12 और 13 अक्टूबर को सेना भर्ती अंतिम चरण में होगी।