कर्मचारी तीन दिन तक भूखे पेट करेंगे चुनाव ड्यूटी

शिवपुरी। विधान सभा निर्वाचन में संलग्न कर्मचारियों के बीच चुनाव ड्यूटी के दौरान तीन दिन की भोजन व्यवस्था के लिए प्रशासन की ओर से स्पष्ट दिशा निर्देश न होने के कारण कर्मचारियों में भय का वातावरण बना हुआ है।

कर्मचारियों द्वारा नाम न छापने की शर्त पर बताया गया कि प्रशासन की ओर से चुनाव ड्यूटी के दौरान भोजन व्यवस्था के स्पश्ट दिशा निर्देश न होने के कारण चुनाव पार्टी को क्षेत्र में स्थानीय लोगों के रहमो करम पर आश्रित रहना पड़ता है। चुनाव कराने पहुॅंचे कर्मचारियों को समय पर भोजन व्यवस्था की पहिले से सूचना न होने के कारण उनके परिवार वाले भी चिन्तित रहते हैं। विशेष रूप से सुगर के मरीजों को समय पर भोजन न मिलने के कारण उनके साथ किसी भी अनहोनी होने की आशंका भी बनी रहती है या फिर परिजन दो तीन दिन का भोजन बनाकर रखते हैं, लेकिन वह भी दूषित हो जाने पर स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है, जिससे एक ओर तो चुनाव के सुचारू संचालन में व्यवधान की आशंका रहती है वहीं दूसरी ओर महत्वपूर्ण जिम्मेवारी वाले कर्मचारी के आकस्मिक बीमार होने के कारण बहुत से संकट उत्पन्न हो सकते हैं। 

अच्छा हो कि प्रशासन द्वारा चुनाव में तैनात किए जा रहे कर्मचारियों को प्रशिक्षण के दौरान ही भोजन व्यवस्था की समय सारिणी एवं भोजन प्राप्ति के स्थान की सूचना दे दी जावे जिससे कर्मचारी पूर्ण मनोयोग के साथ स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के अपने दायित्व को पूर्ण कर सकें।

मतदान दलों के सदस्यों की बैठक  आज
शिवपुरी-विधानसभा निर्वाचन 2013 के सुचारू संचालन हेतु प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत मतदान दलों के परिवहन जोनल अधिकारियों के द्वारा बनाये गये दलों के सदस्यों की बैठक का आयोजन 28 अक्टूबर 2013 को दोपहर 2 बजे से कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की जावेगी।   

विधानसभा निर्वाचन 2013 हेतु वाहन मालिकों की बैठक आज
शिवपुरी-कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के.जैन के निर्देश पर विधानसभा निर्वाचन 2013 हेतु सभी वाहन मालिकों एवं वाहन चालकों की बैठक 28 अक्टूबर 2013 को दोपहर 1 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की जावेगी। जिसमें सभी बस, जीप, टाटा मैजिक के वाहन मालिक अनिवार्य रूप से अपने ड्रायवर, कंडक्टर को लेकर उपस्थित रहेगें।