बीड़ी-बिण्डल, लोहे का रोड, पेंचकस और ना जाने क्या-क्या मिला इस जेल में...

शिवपुरी-विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत राज्य शासन के निर्देश पर आज कलेक्टर शिवपुरी आर.के.जैन, पुलिस अधीक्षक डॉ.एम.एस.सिकरवार, एसडीओपी एस.के.एस.तोमर सहित अन्य पुलिस बल जिला जेल शिवपुरी पहुंचा और मौके पर पहुंचकर जेल के वरिष्ठ उप अधीक्षक व्ही.एस.मौर्य की मौजूदगी में जेल में छानबीन की।

इस औचक कार्यवाही में पुलिस प्रशासन के हाथ ज्यादा कुछ तो नहीं लगा लेकिन अमानक सामग्री के रूप में जेल में एक लोहे का रोड, एक पेंचकस व बीड़ी बिण्डल और मासिच, गुटखा जरूर मिले।

हालांकि इस मामले में कोई भी कार्यवाही करने से कलेक्टर व एसपी ने इंकार किया और कहा कि जेल में मेन्यु के हिसाब से सब कुछ ठीक रहा रही बात पेंचकस और लोहे की रोड की तो यह केवल टीवी को ठीक करने के लिए उपयोग किया गया था इसे भी हमने जेल से बाहर कर दिया। बीड़ी बिण्डल और माचिस पाए जाने पर पुलिस अमले ने कहा कि यह तो जेल मेन्यु के हिसाब से ही दिए गए।

इस औचक निरीक्षण में पुलिस बल को देखते हुए अंदेशा लग रहा था कि कहीं यह चैकिंग खण्डवा से भागे 6 आतंकियों को लेकर तो नहीं की गई क्योंकि जेल प्रबंधन की आंखों में धूल झोंककर भागे छ: सिमी आतंकी अब तक पुलिस गिरफ्त से दूर बने हुए है और ऐसे में कहीं किसी जेल में अन्य कोई और ऐसी गतिविध ना हो जाए इसलिए रूटीन चैकिंग की गई है।

गत दिवस इन्दौर में भी इसी तरह की चैकिंग की गई थी इसी क्रम में आज शिवपुरी में जेल में पुलिस व प्रशासन अमला पहुंचा। इस मौके पर कलेक्टर श्री जैन व एसपी श्री सिकरवार ने जेल  के वरिष्ठ उप अधीक्षक व्ही.एस.मौर्य को अपनी व्यवस्थाओं में दुरूस्ती की ओर जरूर निर्देश दिए और अमानक सामग्री जेल के अंदर ना पहुंचे ऐसे प्रयास किए जाऐं साथ ही जेल परिसर में सुरक्षा व्यवस्था व कैदियों पर भी ध्यान रखने की बात कही।