अधूरी रह गई सैनिक बनने की चाह, वह रेल से गिरा कटकर मर गया

शिवपुरी। पुलिस सेवा में भर्ती की आस लेकर आए एक युवक की आज हृदय विदारक घटना में दर्दनाक मौत हो गई। इससे यहां इन भर्ती में आए युवकों की सुरक्षा को लेकर भी सवालिया निशान  लगता नजर आ रहा है कि दूर-दराज से आने वाले इन युवकों के लिए कोई सुरक्षा प्रबंध नहीं, इसका खामियाजा एक युवक को आज उस समय भुगतना पड़ा जब वह टे्रन में भारी भीड़ के चलते अपने गतंव्य की ओर जाने को था कि तभी ट्रेन से उसका हाथ छूटा और वह नीचे गिर गया, जिससे ट्रेन की चपेट में आने से युवक का धड़ दो भागों में बंट गया और उसकी मौत हो गई। 

    बता दें कि इन दिनों शिवपुरी में सेना की रैली भर्ती का 7 दिवसीय आयोजन शिवपुरी में किया जा रहा है। भर्ती देने के लिए दीगर जिलों से हजारों की संख्या में युवा आ रहे हैं, लेकिन अपनी जान की परवाह न करते हुए उक्त युवा बसों और ट्रेनों की छत पर बैठकर अपनी जान का दाव लगाकर यात्रा कर रहे हैं। आज सुबह एक युवक भर्ती देकर ट्रेन से वापिस अपने घर जा रहा था। जो असावधानी के चलते चलती ट्रेन में चढऩे का प्रयास करते समय असंतुलित होकर गिर गया। जिससे उसकी ट्रेन से कटकर मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुटी हुई है। मृतक युवक के पास मिले मोबाईल और आईकार्ड के आधार पर उसकी शिनाख्त की है। 

शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर आज सुबह 8:15 बजे कोटा से भिण्ड को जाने वाली पैसेंजर आने के साथ ही सेना में भर्ती देकर अपने गंतव्य को वापिस लौटने वाले युवकों का रैला चलती ट्रेन में जगह पाने के फेर में असावधानीपूर्वक चढऩे लगा। जिससे एक युवक का ट्रेन के पायदान से पैर फिसल गया और वह असंतुलित होकर नीचे गिर गया। इसके बाद उसका सिर ट्रेन के पहिए के नीचे आ गया। जिससे उसके सिर के चिथड़े उड़ गए और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

घटना घटते ही ट्रेन में चढऩे वाले अन्य युवक सचेत हो गए और वह ट्रेन से हटकर दूर खड़े हो गए। जैसे ही इस घटना की जानकारी जीआरपीएफ को लगी तो वह मौके पर पहुंच गई और कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पाते ही कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पतारसी की तो युवक की जेब से एक मोबाईल और एक आईकार्ड मिला। जिस पर सरनाम पुत्र किशन कुशवाह निवासी मुरैना अंकित था। पुलिस ने आईकार्ड के आधार पर युवक की शिनाख्त कर ली है। साथ ही मोबाइल में डाईल नंबरों पर भी संपर्क किया गया। घटना के बाद ट्रेन को डेढ़ विलंब से ग्वालियर के लिए रवाना किया गया।