जुआरियों पर पुलिस की टेढ़ी नजर, मारे कई जगह छापे, पकड़े गए जुआरी

शिवपुरी- वैसे तो दीपावली में अभी कुछ समय शेष है लेकिन जुआरियों के फड़ लगना अभी से शुरू हो गए है। बताया जाता है कि लक्ष्मी पूजन को कुछ लोग जुआ खेलने से जोड़ते है और मानते है कि इस समय जुआ खेलकर जो राशि मिलती है वह लक्ष्मीस्वरूप होती है ऐसे में पुलिस भी इन जुआरियों के खिलाफ मुहिम तेज किए है।
जिसके चलते सूचना मिलने पर तुरंत कार्यवाही करते है। इसी क्रम में गत दिवस पुलिस को कुछ जगह जुआरियों के होने की सूचना मिली तो शहर के कई रहीस इन जुआरियों के साथ जुआ खेलते पकड़े गए। पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर उनके खिलाफ मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार इन दिनों शहर में कई जुए के फड़ संचालित हैं। अभी हाल ही में पुलिस द्वारा लायंस क्लब चौराहे पर स्थित शांतिदीप लॉज पर छापामार कार्रवाई की और वहां से जुआरियों को पकड़कर लॉज संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। कल कोतवाली पुलिस ने हनुमान मंदिर के सामने माधव चौक पर स्थित एक लॉज पर छापामार कार्रवाई की और वहां से 5 जुआरियों को पकड़ लिया। वहीं दूसरा छापा जीवन ज्योति आश्रम के पास मारा जहां से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस ने सभी जुआरियों के खिलाफ धारा 13 जुआ एक्ट के तहत कायमी कर ली है।  कोतवाली टीआई राजेश कुमार राठौड़ को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि माधव चौक पर स्थित हनुमान मंदिर के सामने श्रीराम लॉज पर लॉज संचालक जुए का फड़ संचालित कर रहा है। इस सूचना पर टीआई श्री राठौर ने पुलिस फोर्स को दबिश देने के लिए वहां भेजा। जब पुलिस ने लॉज में अंदर प्रवेश किया तो वहां से हनी पुत्र दर्शन भुखड़ा उम्र 23 वर्ष निवासी कोर्ट रोड, विनय शर्मा पुत्र बीबी शर्मा निवासी फिजीकल रोड, रवि वर्मा पुत्र सुरेश कुमार वर्मा उम्र 30 वर्ष निवासी हनुमान गली, लव कुमार पुत्र जगदीश रिठौरिया उम्र 24 वर्ष निवासी राजीव नगर फिजीकल को गिरफ्तार कर लिया और उक्त जुआरियों के पास से 4200 रूपये और ताश की गड्डी बरामद कर ली। पुलिस द्वारा दूसरा छापा जीवन ज्योति आश्रम के पास पोहरी बस स्टेण्ड पर मारा गया। जहां से घनश्याम पुत्र श्यामलाल राठौर उम्र 35 वर्ष, राजेन्द्र पुत्र जगदीश ओझा उम्र 27 वर्ष, नीरज पुत्र रघुवर राठौर उम्र 19 वर्ष, वीरू पुत्र माखनलाल राठौर उम्र 28 वर्ष निवासी मनियर को जुआ खेलते पकड़ लिया। जिनके पास से 1230 रूपये की राशि भी बरामद कर ली है।